भारतीय बल्लेबाजों को काबू में लाने के लिए ये करेंगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजभारतीय बल्लेबाजों को काबू में लाने के लिए ये करेंगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज

0
208

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने कहा है कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए उन्हें अपनी गेंदबाजी में उचित तेजी लानी होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि मेहमान टीम के गेंदबाजों को कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम के गलती करने का इंतजार भी करना होगा। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज में आमने-सामने होंगी, जिसकी शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मुंबई में मंगलवार को होने वाले न्यूजीलैंड के अभ्यास मैच से पूर्व बायें हाथ के स्पिनर सेंटनर ने कहा, ‘भारतीय खिलाडिय़ों के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल है। वे स्पिन के खिलाफ काफी अच्छा खेलते हैं और स्पिन का सामना करते हुए बड़े हुए हैं। मैं सब कुछ सामान्य रखने की कोशिश करूंगा। गेंद को विकेट पर थोड़ी तेज गति से फेंको और बल्लेबाजों से गलती करवाओ। अगर आप कुछ खाली गेंद निकाल देते हो और इस तरह से दबाव बनाते हो, तो आपको विकेट मिल सकते हैं। हम ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं।

कोहली से निपटने के बारे में पूछने पर सेंटनर ने स्वीकार किया कि यह आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘विराट काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और उनकी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भी बेहतर हैं। वे अच्छी फॉर्म में हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा खेले थे। हम जब पिछली बार यहां आए थे तो हमने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। उम्मीद करते हैं कि इस बार हम बेहतर करेंगे और सीरीज जीतेंगे। सेंटनर ने कहा कि उनका पिछला अनुभव इस सीरीज में उनकी मदद करेगा। उन्होंने कहा, ‘हम पिछले कुछ समय से यहां नहीं खेले हैं, लेकिन मेरे लिए यह यहां गेंदबाजी के पुराने अनुभव का इस्तेमाल करना है। मेरी नजरें ऐसा ही करने पर हैं।

दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी को भारत में गेंदबाजी का काफी अनुभव है और सेंटनर ने उनसे सलाह ली है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हां, मैंने ऐसा किया है। वह (विटोरी) बायें हाथ के काफी अच्छे स्पिनर हैं। मैं हर गेंद करिश्माई फेंकने का प्रयास नहीं कर रहा। यह बल्लेबाजों को बांधने और उनके गलती करने का इंतजार करने की बात है। सेंटनर ने कहा कि फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के लिए चिंता की बात हैं, लेकिन मेहमान टीम उनसे निपटने को तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here