राम रहीम का फर्जी पासपोर्ट मिला, सिरसा डेरा की आज जांच करेगी ED की टीम

0
34

साध्वी रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। पंचकूला पुलिस को हनीप्रीत की निशानदेही पर राजस्थान के गुरसर मोडिया से बरामद सूटकेस से राम रहीम के 2 पासपोर्ट मिले। पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि इसे जांच के लिए पासपोर्ट अथॉरिटी भेजा गया है। वहीं, सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर में एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) और इनकम टैक्स की टीम जांच करेंगी। बाबा की कंपनी का CEO भी अरेस्ट…
– हरियाणा एसआईटी ने मंगलवार को राम रहीम की MSG कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट और सीईओ सीपी अरोड़ा को अरेस्ट कर लिया। अरोड़ा पर पंचकूला दंगे की साजिश और उसमें शामिल होने का आरोप है।
– पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आर्डर के मुताबिक, सोमवार को रोहतक से इनकम टैक्स की टीम सिरसा में डेरा मुख्यालय में दबिश देने के लिए पहुंची।
– एडीआई (असिस्टेंट डायरेक्टर इन्वेस्टीगेशन) की अगुआई में टीम ने सबसे पहले सिटी थाने में टीआई को जानकारी दी कि ईडी और आयकर विभाग की टीमें संयुक्त रूप से डेरे में दबिश देंगी।
राम रहीम को भगाने की साजिश रचने वाला हेड कांस्टेबल गिरफ्तार
– राम रहीम को जब 25 अगस्त को दोषी करार दिया गया था। कोर्ट के फैसले से पहले ही दंगा करवाने के लिए अलग-अलग मीटिंग हुई थी। इसी मामले में खुलासा हुआ है कि गुरमीत को भगाने की जिम्मेदारी चंडीगढ़ पुलिस की इंटेलिजेंस विंग में तैनात हेड कांस्टेबल लालचंद पर थी।
– साजिश की गई थी कि रोहतक में कोर्ट से बाहर आते ही जिस गाड़ी में राम रहीम को पुलिस की गाड़ी में बैठाया जाएगा और वह चंडीगढ़ के रास्ते फरार हो जाएगा। लालचंद को हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
– लालचंद को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां पुलिस उसे रिमांड पर लेकर बाकी आरोपियों के बारे में भी पूछताछ करेगी। लालचंद को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच पुलिस थाने में बुलाया गया था, जहां उसे आते ही अरेस्ट कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here