पटाखे बेचने वालों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

0
213

पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अमल में लाने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने भी कमर कस ली है। पुलिस ने इस संबंध में विभिन्न इलाकों में नजर रखने के लिए थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की विशेष टीमों का गठन भी किया है। ये टीमें अवैध तरीके से पटाखा बेचने वालों पर नजर रखेंगी।

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किया है कि 31 अक्टूबर तक दिल्ली-एनसीआर में पटाखे नहीं बिकेंगे। पुलिस कमिश्नर ने कोर्ट के आदेश के तहत सभी डीसीपी को आदेश दिया है कि थाना प्रमुखों को निर्देश दिया जाए कि वे अपने क्षेत्र में पटाखों की बिक्री नहीं होने देंगे। अगर कोर्ट के आदेश के बाद भी कोई दुकानदार चोरी-छिपे पटाखा बेचता है, तो पटाखा जब्त उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाए। पुलिस ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस की टीम सादी वर्दी में पटाखा बेचने वालों पर कड़ी निगाह रखेंगी। कोर्ट के बैन से पहले ही काफी दुकानदारों ने पटाखे खरीद लिए थे, जिन्हें छिपाकर रखा गया है।

पुलिस कमिश्नर डॉ़ हनीफ कुरैशी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पटाखा बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। अगर किसी ने गलती की तो उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। हमने संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। आदेश की अनदेखी करने वालों पर आईपीसी की धारा-188 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन, बस अड्डों, बाजारों आदि में क्राइम ब्रांच के लोग भी सादी वर्दी में मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here