गाजीपुर में आरएसएस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

0
271

यूपी के गाजीपुर में आरएसएस कार्यकर्ता और स्थानीय पत्रकार राजेश मिश्रा की उनकी दुकान में घुसकर शनिवार सुबह बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में उनका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार करंडा थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा चट्टी पर राजेश मिश्रा (35 वर्ष) और उनके भाई अमितेश मिश्रा (30 वर्ष) को मोटर साइकिल पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हीं के दुकान में गोली मारी। गंभीर रूप से घायल राजेश मिश्रा की जिला चिकित्सालय लाते समय रास्ते में मौत हो गई, जबकि उनके भाई अमितेश की हालत गंभीर होने पर उपचार के लिए वाराणसी भेजा दिया गया।

राजेश मिश्रा की मौत की खबर से उपस्थित ग्रामीण गुस्से से उबल पड़े और आक्रोशित होकर कोतवाली से लेकर मिश्रबाजार के बीच दुकान बंद करने लगे। दुकानदारों के विरोध करने पर ग्रामीणों और दुकानदारों में मारपीट भी हुई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराया। पुलिस घटना के कारणों का पता लगा रही है। पुलिस ने कहा है कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

चार दिन पहले पंजाब के लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता को गोली मार दी गई थी। इस घटना को बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया था। पंजाब के रवींद्र गोसाईं जिनकी उम्र 60 वर्ष थी वह शाखा से अपने घर जा रहे थे तब उन पर फायरिंग हुई थी। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here