फेस्टिव सीजन सेल में फ्लिपकार्ट ने अमेजन को पछाड़ा, 4गुना बिक्री का किया दावा

0
236

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सीजन सेल के दौरान अमेजन इंडिया से ज्यादा बिक्री का दावा किया है। फ्लिपकार्ट ने दावा किया है कि आम दिनों के मुकाबले कंपनी ने इस फेस्टिव सीजन में 4 गुना ज्यादा मुनाफा कमाया है। अमेजन ने फिलहाल अपनी बिक्री के बारे में कुछ भी जिक्र नहीं किया है। साथ ही कंपनी ने फ्लिपकार्ट के बयान पर भी अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

हाल ही में आयोजि की गई दिवाली सेल के दौरान फ्लिपकार्ट ने टायर 2 और टायर 3 शहरों में सबसे ज्यादा बिजनेस किया है। आसान भाषा में समझा जाए तो शहरी क्षेत्रों के मुकाबले फेस्टिव सीजन सेल में 10 में 6 ऑर्डर इन्हीं शहरों में लिए गए हैं। यह दावा भी फ्लिपकार्ट ने किया है। पिछले साल फ्लिपकार्ट की ओवरऑल सेल में 60 फीसद हिस्सा टायर 2 और 3 शहरों का था। जबकि इस साल यह शेयर 65 फीसद पहुंच गया है।

फ्लिपकार्ट ने बताया कि आम दिनों के मुकाबले फेस्टिव सेल में स्मार्टफोन की बिक्री में 5 गुना और बड़े अप्लायेंसेज की बिक्री में 10 गुना की बढ़ोतरी हुई है। असल में, स्मार्टफोन्स इस बार बेस्ट सेलर रहे हैं। ओवरऑल सेल में स्मार्टफोन का शेयर 60 फीसद है।

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के मुताबिक, स्मार्टफोन, फैशन, इलेक्ट्रिक में अच्छी बिक्री देखने को मिली है। कंपनी के कारोबार में पिछले साल के मुकाबले 90 से 110 फीसद की बढ़ोतरी देखने को मिली है और कंपनी का मार्किट शेयर 65 से 85 फीसद के बीच रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here