वायरल हो रहा धोनी की फील्डिंग का यह विडियो

0
96

36 की उम्र में भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कितना फिट हैं, इसका अंदाजा न्यू जीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे के एक कैच से लगाया जा सकता है। उनके इस शानदार कैच पर कोई विकेट तो नहीं मिला, लेकिन दर्शकों ने जोरदार तरीके से इसका स्वागत किया। इससे दो बातें तो साफ हो गईं। पहली यह कि उन्हें फिटनेस की वजह से टीम से बाहर नहीं निकाला जा सकता और दूसरी यह कि जब तक वे मैदान पर हैं दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिलेगा। भले ही वह टीम में हों।

मैच के शुरुआत में ही धोनी ने अपनी फुर्ती दिखाई। यह मैच का दूसरा ओवर था और गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार। दूसरे ओवर की पहली गेंद बल्लेबाज कोलिन मुनरो से होते हुए तेजी से विकेट के पीछे ऑफ साइड में आई। पहले से तैनात धोनी ने जबरदस्त छलांग लगाकर गेंद को लपक लिया। भुवनेश्वर को लगा यह विकेट होगा और अपील करने लगे, लेकिन धोनी ने नहीं की।

दरअसल, बॉल कोलिन के बेट और पैड के बीच से निकली थी। इस पल का विडियो भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज भी शेयर किया गया है। विकेट के पीछे कितने धोनी घातक हैं, इसका अंदाजा उनके रेकॉर्ड से लगाया जा सकता है। उन्होंने अब तक के अपने क्रिकेट करिअर में विकेट के पीछे कुल 750 शिकार किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 256 कैच और 38 स्टंप किए हैं, जबकि वनडे में 286 कैच और 103 स्टंप किए।
धोनी गेंद को पकड़ते हुए।

अगर हम टी-20 मैचों की बात करें तो 80 टी-20 मैचों में 43 कैच और 24 स्टंप किए। बता दें कि मुंबई के वानखेड़े में न्यू जीलैंड के खिलाफ भारत ने न्यू जीलैंड को 281 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में न्यू जीलैंड ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि मैच में धोनी बल्ले से कोई खास योगदान नहीं दे पाए और 42 बॉल में सिर्फ 25 रन बना सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here