क सीजन में 300 पॉइंट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने प्रदीप

0
34

पाइरेट्स के स्टार रेडर और कप्तान प्रदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के एक सीजन में 300 पॉइंट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि सीजन-5 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ एनएससीआई-एसवीपी स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर-2 में हासिल की। प्रदीप ने इस मैच में 32 रेड डाली और 34 पॉइंट लिए। इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में अपने कुल पॉइंटों की संख्या 308 कर ली है।

वह लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी का रेकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं। अब वह लीग के एक सीजन में 300 का आंकडा छूने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा पॉइंट लेने वाले खिलाड़ियों में बेंगलुरु बुल्स के कप्तान रोहित कुमार दूसरे स्थान पर हैं। रोहित के 231 पॉइंट हैं। तीसरे स्थान पर अजय ठाकुर हैं।

इस सीजन में नई टीम तमिल थलाइवाज के लिए खेलने वाले अजय के नाम इस सीजन में 222 पॉइंट दर्ज है। प्रदीप साथ ही पीकेएल के एक मैच में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उनसे पहले रोहित कुमार के नाम एक मैच में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लेने का रेकॉर्ड था। उन्होंने इस सीजन में यूपी योद्धा के खिलाफ 30 पॉइंट लिए थे।

प्रदीप ने इस मैच में 34 रेड पॉइंट लिए हैं। वहीं प्रदीप ने इस मैच में एक रेड में सबसे ज्यादा पॉइंट लेने का रेकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मैच में एक रेड से आठ पॉइंट लिए। 31वें मिनट में हरियाणा के पाले में रेड डालने गए प्रदीप आठ पॉइंट लेकर लौटे। प्रदीप के इसी प्रदर्शन ने पटना को लीग के एलिमिनेटर-3 में पहुंचा दिया है जहां उसका सामना पुणेरी पल्टन से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here