झारखंड व हरियाणा के बीच रणजी मैच आज से

0
176

जेएससीए स्टेडियम में मंगलवार से झारखंड व हरियाणा के बीच रणजी मैच खेला जायेगा. रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी का यह मैच झारखंड के लिए महत्वपूर्ण होगा. अभी झारखंड की टीम अपने ग्रुप में छठे स्थान पर है. उसने अभी तक दो मैच खेले हैं. केरल के खिलाफ उसे हार मिली है, जबकि राजस्थान के साथ उसने ड्रॉ खेला था. वहीं हरियाणा की टीम अंतिम स्थान पर है.

हरियाणा का पलड़ा है भारी : दोनों टीमों का रिकॉर्ड देखें, तो हरियाणा की टीम झारखंड पर भारी रही है. रणजी ट्रॉफी में दोनों टीमें अब तक पांच बार आमने-सामने हुई हैं. इनमें से एक बार झारखंड ने हरियाणा को हराया है, जबकि तीन बार उसे हार का सामना करना पड़ा है और दोनों के बीच एक मैच ड्रॉ रहा है.

झारखंड टीम ने किया अभ्यास : झारखंड की टीम ने मैच से एक दिन पूर्व सोमवार को सुबह के सत्र में अभ्यास किया. टीम यहां पिछले लगभग एक सप्ताह से कैंप किये हुए है और इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने जम कर पसीना बहाया है.

इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें : इस मैच में जहां झारखंड की ओर से ईशांक जग्गी, ईशान किशन, सौरभ तिवारी और शाहबाज नदीम जैसे सितारे खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरेंगे, वहीं हरियाणा के लिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के अलावा नितिन सैनी, शुभम रोहिला और अजय हूडा शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. झारखंड की ओर से ईशांक जग्गी ने पिछले सत्र में 65.53 के औसत से 983 रन बनाये थे. वहीं ईशान किशन ने 10 मैचों में 48.62 के औसत से 778 रन जोड़े थे. हरियाणा के नितिन सैनी ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 868 रन बनाये थे. गेंदबाजी की बात करें, तो पिछले सत्र में झारखंड के बायें हाथ के गेंदबाज शाहबाज नदीम आठ मैचों में 50 विकेट लेकर शीर्ष पर थे. हरियाणा के कप्तान मोहित शर्मा ने 26 विकेट लिये थे.

झारखंड : नाजिम सिद्दीकी, सौरभ तिवारी (कप्तान), ईशांक जग्गी, कौशल सिंह, शाहबाज नदीम, मोनू कुमार सिंह, सन्नी गुप्ता, आशीष कुमार, विकास कुमार, ईशान किशन (विकेटकीपर), सुमित कुमार, शशीम राठौर, जसकरण, वरुण एरॉन, कुमार देवब्रत व विराट सिंह.
हरियाणा : मोहित शर्मा (कप्तान), चैतन्य बिश्नोई, अजित चहल, राहुल दिवान, अजय हूडा, पूनिश मेहता, रजत पालिवाल, दीपक पूनिया, अमित राणा, हिमांशु राणा, शुभम रोहिला, नितिन सैनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिवम चौहान, गुणताशवीर सिंह और राहुल तेवटिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here