नेपाल के त्रिशूली नदी में यात्रियों से भरी बस गिरी, 20 लोगों की मौत

0
278

भारत-नेपाल सीमा पर बिहार से सटे पृथ्वीराज मार्ग के किनारे स्थित त्रिशूली नदी में शनिवार को एक यात्रियों से भरी बस जा गिरी। हादसे में बस पर सवार 50 लोगों में से 20 यात्रियों की मौत हो गई और कई यात्री घायल हो गए, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

एसपी ध्रुवराज राउत ने बताया कि सप्तरी जिला के राज विराज से काठमांडू जा रही 1467 नंबर की यात्री बस नदी में गिर गई। इस दुर्घटना में नौ पुरूष, सात महिला सहित तीन बच्चों की मृत्यु हो गई। वही दुर्घटना में घायल 16 लोगों का उपचार नजदीक के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

एसपी श्री राउत ने बताया कि मरनेवालों की पहचान नहीं हो सकी है। बस पर 50 लोग सवार थे। दुर्घटना में मृत 20 लोगों का शव बरामद किया गया है। अन्य शवों की तालाश गोताखोर कर रहे हैं। नदी से शव व बस निकालने के लिए बचाव दल प्रयास कर रहा है।

उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। इस दुर्घटना में घायल अभिषेक चौधरी व दूर्गानन्द चौधरी ने बताया कि बस चालक तेज गति से बस लेकर आ रहा था, जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

धादिड के पुलिस अधीक्षक ध्रुब राज राउत ने बताया कि काठमांडो से करीब 70 किलोमीटर पश्चिम घाटबेसी मोड़ पर बस दुर्घटनाग्रस्त होकर त्रिशुली नदी में जा गिरी। नेपाल सेना के जवानों सहित सुरक्षा बलों और सशस्त्र बलों के जवानों ने पृथ्वी राजमार्ग से लगे दुघर्टनास्थल से नदी से 16 घायल यात्रियों को बाहर निकाला।

राउत ने बताया कि बचाव टीम अब तक बीस शवों को बाहर निकाल चुकी है और अन्य लापता यात्रियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है लेकिन इनमें से गंभीर रूप से घायल दो यात्रियों को इलाज के लिए काठमांडो ले जाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here