PAK ने किया भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा, उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक

0
21

पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है. वहीं उल्टे भारत विरोधी बयान भी जारी कर रही है. पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उसने नियंत्रण रेखा पर एक भारतीय खुफिया ड्रोन को मार गिराया है. हालांकि पाकिस्तान के इस दावे के बाद सोशल मीडिया में उसकी खिल्ली उड़नी शुरू हो गई है. इसमें जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर पाकिस्तानी सेना के दावे का मजाक उड़ाया.

सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोशल मीडिया के जरिए यह ऐलान किया कि भारतीय ड्रोन विमान को राखचिकरी सेक्टर में मार गिराया गया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारतीय क्वाडकॉप्टर राखचिकरी सेक्टर में जासूसी कर रहा था और इसे पाक सेना के निशानेबाजों ने मार गिराया।’’ गफूर ने यह भी दावा किया कि इसका मलबा पाकिस्तानी सेना के पास है.

यह दूसरी बार है जब पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के निकट भारतीय क्वाडकॉप्टर को मार गिराने का दावा किया है. पिछले साल नवंबर में भी पाकिस्तान की ओर से इसी तरह का दावा किया गया था. उस समय पूर्व मेजर जनरल असीम बाजवा ने ड्रोन गिराने का दावा किया था.आपको बता दें कि पिछली बार अपनी जमीन पर भारत का जासूसी ड्रोन मार गिराने का पाकिस्तान का दावा झूठा साबि‍त हुआ था. सूत्र बता रहे थे कि कथित ड्रोन को पाकिस्तानी एजेंसियां ही चला रही थीं जो किसी वजह से हादसे का शिकार हो गया. शर्म से बचने के लिए पाकिस्तान ने भारत पर इल्जाम मढ़ दिया था. जानकारों के मुताबिक, तस्वीर के मुताबिक ड्रोन भारत का नहीं है और चीन में बना हुआ था.

वहीं इस हास्यास्पद दावे का मजाक उड़ाते हुए उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि ऐसे खि‍लौने उनके पास भी हैं और पाकिस्तानी सेना में किसी को उसे गिराकर प्रमोशन चाहिए तो वह उसे पाकिस्तान उड़ाकर भेज सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here