अफगानी डिप्टी गवर्नर मुहम्मद नबी अहमदी का पाकिस्तान में अपहरण

0
22

अफगानिस्तान के कुनार प्रांत के डिप्टी गवर्नर मुहम्मद नबी अहमदी का पाकिस्तान के पेशावर शहर में अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया है। मुहम्मद नबी अफगान योद्धा गुलबुद्दीन हिकमतयार की हिज्ब-ए-इस्लामी पार्टी के नेता हैं। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तान पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुहम्मद नबी अपने भाई के साथ पेशावर आए थे। बीते शुक्रवार को पेशावर में पैदल जाते वक्त काले सीसों वाली कार में आए कुछ लोगों ने उन्हें अगवा कर लिया। मुहम्मद नबी के भाई ने पुलिस को अपहरण की इस घटना की जानकारी दी, लेकिन यह नहीं बताया कि उनका भाई अफगानिस्तान में इतने ऊंचे ओहदे पर है। उनके पास पासपोर्ट भी नहीं था। कुनार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल गनी ने भी इस खबर की पुष्टि कर दी है।

प्रवक्ता ने बताया कि मुहम्मद नबी चिकित्सा उपचार के लिए छुट्टी पर थे। अफगानिस्तान के अमीर लोग अक्सर अपने इलाज के लिए पाकिस्तान जाते हैं। पाकिस्तान पुलिस का कहना है कि अफगानिस्तान सरकार ने उन्हें मुहम्मद नबी की यात्रा की जानकारी नहीं दी थी।

अगर जानकारी दी जाती तो उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाती। इस बीच, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान जारी कर मुहम्मद नबी के अपहरण में तालिबान का हाथ होने से इन्कार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here