भारत ने मलेशिया को 4-0 से हराकर कांस्य पदक जीता

0
201

विशाल अंतिल के दो गोल की मदद से भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने आज यहां मेजबान मलेशिया को 4-0 से हराकर सातवें सुल्तान जोहोर कप में तीसरा स्थान हासिल किया। तमन दया हाकी स्टेडियम में भारत की तरफ से अंतिल ने 15वें और 25वें मिनट में गोल दागे। भारत को हालांकि विवेक प्रसाद (11वें मिनट) ने शुरूआती बढ़त दिलायी थी जबकि शैलानंद लाकड़ा ने 21वें मिनट में टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा था। इस तरह से भारत ने कांस्य पदक जीतकर अपने अभियान का अंत किया।

भारत इससे पहले नौ अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा था। उसने शानदार शुरूआत की और पहले क्वार्टर में ही मलेशियाई गोल पर लगातार हमले किये। फाइनल में नहीं पहुंच पाने की निराशा को भुलाते हुए भारतीय टीम ने अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया। कप्तान विवेक प्रसाद ने 11वें मिनट में मनिंदर सिंह के पास पर गोल करके टीम का खाता खोला। इसके चार मिनट बाद दिलप्रीत सिंह के लंबे पास को शैलानंद लाकड़ा ने अच्छी तरह से नियंत्रित किया और फिर उसे विशाल अंतिल की तरफ बढ़ाया जिन्होंने उस पर आसानी से गोल किया।

दूसरे क्वार्टर में भी यही कहानी दोहरायी गयी और भारतीयों ने दबदबा बनाये रखा। खेल के 21वें मिनट में विवेक प्रसाद के पास पर शैलानंद ने तीसरा गोल किया। इसके बाद भी भारत ने कोई ढिलायी नहीं दिखायी और 25वें मिनट में दिलप्रीत ने फिर से सर्कल के अंदर खड़े विशाल को गेंद दी जिन्होंने स्कोर 4-0 कर दिया। मलेशिया ने अगले दोनों क्वार्टर में वापसी के लिये कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षकों ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। भारतीय गोलकीपर सेंतामिज शंकर की तारीफ करनी होगी जिन्होंने कई अच्छे बचाव किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here