रेलवे टेंडर घोटाला : पटना में हैं तेजस्वी यादव, ईडी के सामने नहीं होंगे पेश!

0
275

रेलवे टेंडर घोटाला मामले में बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं होंगे. वह आज सोमवार को पटना में ही हैं. मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को 31 अक्तूबर को पेश होने के लिए छठी बार समन भेजा था.

CM की जीरो टॉलरेन्स नीति : भ्रष्टाचार को लेकर निगरानी विभाग ने कसी कमर, फिर जारी किये फोन व मोबाइल नंबर

वहीं, राबड़ी देवी को 27 अक्तूबर को पेश होने के लिए जारी समन पर उन्होंने ईडी को जानकारी दे दी थी कि उनके घर पर छठ पूजा हो रही है. इस वजह से वह ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हो पायेंगी. हालांकि, राबड़ी ने आश्वासन दिया था कि छठ पूजा समाप्त होने के बाद वह पूछताछ में शामिल होने के लिए ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में जरूर पेश होंगी. उसके बाद ईडी ने राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए सात नवंबर को बुलाया है.

सीबीआई कोर्ट में आज पेश होंगे लालू प्रसाद यादव, सीबीआई की ओर से आज होगी अंतिम गवाही

इससे पहले तेजस्वी यादव को 24 अक्तूबर, मंगलवार को बुलाया गया था, लेकिन वह ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए. इस संबंध में ईडी के अधिकारियों का कहना था कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अगर पूजा-पाठ के नाम पर पूछताछ में समय मांग रही हैं, यह तो समझ में आता है. लेकिन, तेजस्वी यादव पूछताछ से कतरा रहे हैं. वह निश्चित रूप से बहानेबाजी कर बचने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, तेजस्वी यादव जांच को राजनीति से प्रेरित होना बताया है.

वहीं, राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि ‘ईडी-सीबीआई के सामने वो पेश हों या ना हो, ये उनका अधिकार है, दूसरे क्यों बेचैन हैं. लालू परिवार को टारगेट किया जा रहा है. जांच एजेंसियों को जो कार्रवाई करना है करें.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here