होंडा सिटी ने छुआ नया माइलस्टोन, पार किया 7 लाख कार बिक्री का आंकड़ा

0
147

होंडा सिटी कार भारतीयों के लिए हमेशा से ही पॉप्युलर रही है। अब इस मिड साइज सिडैन ने एक नया माइलस्टोन छुआ है। इस कार की भारत में 7 लाख से अधिक यूनिट्स बिक चुकी हैं। होंडा सिटी के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार साबित हुआ है। दुनियाभर में बिकने वाली कुल होंडा सिटी कारों में से 25 पर्सेंट अकेले भारत में ही बिकी हैं। बता दें कि होंडा सिटी को पहली बार 1998 में लॉन्च किया गया था।

एचसीआईएल यानी होंडा सिटी कार्स लिमिटेड के प्रेजिडेंट और सीईओ योचिरो यूनो ने कहा कि होंडा सिटी भारत में उनके ब्रैंड की बेस्टसेलर कार बनी है। यह एकमात्र ऐसी सिडैन है जिसने 7 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर इतिहास रचा है। ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए इसमें लगातार अपडेशन किए गए। होंडा सिटी का अभी चौथी जेनरेशन का मॉडल आता है।

साल की शुरुआत में होंडा ने सिटी को रिफ्रेश किया था। इसकी डिजाइनिंग और फीचर्स को अपडेट किया गया था। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, आॅटोमैटिक एलईडी हेडलैम्प्स, फॉग लैम्प्स, डेटाइम रनिंग लैम्प्स अादि फीचर्स जोड़े गए थे। भारत में होंडा सिटी की मुख्य रूप से मारुति सियाज से मुकाबला होता है। सियाज को 2014 में लॉन्च किया गया था और अब तक इसकी 1.7 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here