मुंबई के तीन कॉलेज को मिला नैक से ग्रेड

0
261

राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (National Assessment and Accreditation Council) नैक की तरफ से मुंबई के तीन कॉलेज को बेहतर शिक्षा के लिए ग्रेड दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि मुंबई में एक साथ तीन कॉलेज को नैक से सर्टिफिकेट मिला है। नैक से प्रमाणपत्र मिलने वाले कॉलेज में सेंट जेवियर कॉलेज, एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स और केजे सोमिया कॉलेज है। इन तीनों कॉलेज को नैक सर्टिफिकेट मिलने से उत्साह का माहौल है।

a

नैक के निदेशक डीपी सिंह ने बताया कि नैक की नई योजना के तहत लगातार अच्छा प्रदर्शन वाले कॉलेजों को अतिरिक्त लाभ देना है। देश के बहुत से कॉलेज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मुंबई के यह तीन कॉलेज लगातार अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते चले आ रहे हैं। इसलिए इन कॉलेज को नैक द्वारा प्रमाणित किया गया है।

इन कॉलेज ने खुद अपने कॉलेज की दो साल की रिपोर्ट तैयार करके हिमें भेजी थी। नैक ने इन कॉलेज को 7 में से 4 ग्रेड दिया है। ये तीनों कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं।
सेंट जेवियर कॉलेज की प्रधानाचार्य ने कहा कि यह हमारे कॉलेज के लिए गर्व की बात है। हमारे कॉलेज की उपलब्धियों में यह भी शामिल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here