…पहली और आखिरी बार नेहरा का मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे पिता दीवान सिंह

0
291

आखिरकार अपने होम ग्राउंड पर आशीष नेहरा को ‘विजयी विदाई’ मिली. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी-20 खेलकर नेहराजी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. जिस दिन उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लिया, उस दिन उनकी आयु 38 साल 186 दिन रही. नेहरा के लिए यह मैच इसलिए भी यादगार रहा, क्योंकि 19 साल के क्रिकेट करियर में पहली और आखिरी बार उनका मैच देखने के लिए दर्शकदीर्घा में उनके पिता भी थे.

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में एक नवंबर को विदाई मैच के दौरान पूरी नेहरा फैमिली मौजूद थी. पिता दीवान सिंह ने इससे पहले अपने बेटे को कभी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलते नहीं देखा था, लेकिन विदाई मैच में वे खुद को रोक नहीं पाए और पूरे परिवार के साथ स्टेडियम पहुंचे. इस भावुक पल का गवाह बनने के लिए उनकी मां सुमित्रा नेहरा और पत्नी रुश्मा भी बच्चों के साथ मौजूद रहीं.

2005 में चोटिल हुए नेहरा का हौसला बढ़ाने में रुश्मा का अहम योगदान रहा था. उन दिनों रुश्मा उनकी प्रेमिका थीं. हालांकि वे दोनों एक-दूसरे से काफी दूर थे. रुश्मा मूल रूप से लंदन से हैं. तब उनकी होने वाली पत्नी रुश्मा लंबी चैटिंग कर उन्हें एनर्जी देती थीं. आठ साल की डेटिंग के बाद नेहरा ने रुश्मा से 2009 में शादी की थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here