नई दिल्ली, SPK NEWS DESK,इस शख्‍स ने गरीबी को अपनी किस्मत नहीं मानी। गुमनामी में जीना इसे पसंद नहीं था। पिता तो कुली का काम करते थे, वह बेटे के लिए भी यही चाहते थे कि वह भी चाय के बागान में जाकर कुली का काम करे। लेकिन बेटे को यह मंजूर नहीं था। बेटे ने इन सभी परेशानियों से निकलकर अपनी किस्मत खुद बना ली। आज उसके साथ पूरी फैमिली की लाइफ बदल चुकी है।
हम बात कर रहे हैं आईडी फ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक पीसी मुस्तफा की। महज 8 साल में आईडी फ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर अब 200 करोड़ रुपए सालाना पहुंच गया है। अब वह दुबई, मुंबई और बंगलुरू में फिर नए वर्ल्ड क्लास प्लांट लगाने जा रहे हैं, जहां से 600 करोड़ टर्नओवर की उम्मीद है। कंपनी रेडी टू कुक और रेडी टू यूज खाने सेल करती है। आज हम आपको यही बता रहे हैं कि कैसे इस कुली के बेटे ने अपना एक खास मुकाम हासिल किया है।
पीसी मुस्तफा का जन्म केरल के एक गांव वयनाड में हुआ था। इनके पिता का नाम अहमद कॉफी के बगीचे में कुली का काम करते थे। मुस्तफा छठीं क्लास में फेल हो गए थे। इसके बाद पिता चाहते थे कि वह भी उनकी ही तरह बगीचे में कुली का काम करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here