अमेरिका के चर्च में फायरिंग: हमलावर ने प्रेयर के वक्त बरसाईं गोलियां, 27 की मौत

0
146

अमेरिका के सदरलैंड स्प्रिंग में रविवार सुबह 11.30 बजे (भारतीय समय रात करीब 12 बजे) एक बंदूकधारी ने चर्च में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की। हमले में 27 लोग मारे गए, जबकि 24 जख्मी हैं। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। फिलहाल ये साफ नहीं है कि यह आतंकी हमला है या किसी सिरफिरे की करतूत। पुलिस ने 26 साल के हमलावर को मार गिराने का दावा किया है। बता दें कि 1 अक्टूबर को भी लास वेगास में हुई फायरिंग में 58 लोग मारे गए थे। अमेरिका में 36 दिन बाद मास शूटिंग की यह दूसरी घटना हुई।

प्रेयर के वक्त मौजूद थे 50 से ज्यादा लोग…
चश्मदीदों के मुताबिक, जब हमलावर चर्च में घुसा, तब रविवार की प्रेयर के लिए 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे। पुलिस ने हमलावर को मार गिराने का दावा किया है।
एक टीवी चैनल की रिपोर्ट में बताया गया कि हमले के बाद भारी संख्या में सिक्युरिटी फोर्स के जवानों ने इलाके को घेर लिया। दो हेलिकॉप्टर भी चर्च के ऊपर उड़ते देखे गए। सैन एंटोनियो से 48 किमी दूर स्थित सदरलैंड स्प्रिंग्स की आबादी 400 है।

करीब 50 राउंड फायरिंग की आवाज सुनी
चर्च से कुछ स्थित एक दुकान के मालिक ने बताया, ”सुबह सब कुछ ठीक था, अचानक चर्च से गोलियों की आवाज आने लगी। करीब 50 राउंड फायरिंग की आवाज सुनी।”
वहीं, सदरलैंड काउंटी के शेरिफ अल्बर्ट गेम्ज ने बताया कि हमलावर सेमी ऑटोमैटिक गन लिए था।

ट्रम्प ने जापान से ट्वीट कर दुख शोक
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, ”मैं जापान से हालात पर नजर रख रहा हूं। एफबीआई और बाकी जांच एजेंसियां मौके पर हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here