मुख्यमंत्री का आपत्तिजनक कार्टून बनाने के आरोप में कार्टूनिस्ट गिरफ्तार

0
164

तमिलनाडु सरकार को आइना दिखाते हुए बनाए गए एक कार्टून से पलानीसामी सरकार खफा हो गई है. मुख्यमंत्री के पलानीसामी का कथित विवादित कार्टून बनाने वाले एक स्वतंत्र कार्टूनिस्ट को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. कार्टूनिस्ट ने सूदखोरी को लेकर एक परिवार की हाल में खुदकुशी कर लेने के मामले में मुख्यमंत्री का कथित रूप से विवादित कार्टून बनाया था.

पुलिस ने बताया कि तिरुनेलवेली की एक पुलिस टीम ने चेन्नई से बाला को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि तिरुनेलवेली के जिला कलेक्टर संदीप नंदूरी की शिकायत पर बाला को गिरफ्तार किया गया. कार्टून में शहर के पुलिस प्रमुख और कलेक्टर का चित्रण भी किया गया था.

एक साहूकार के कथित रूप से परेशान किये जाने के कारण एक व्यक्ति ने पत्नी और दो बच्चों के साथ तिरुनेलवेली कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह कर लिया था. इसके बाद 26 अक्टूबर को कार्टून को वेबसाइट पर अपलोड किया गया था.

तिरुनेलवेली में एक मजदूर पी इसाकिमुथु ने पत्नी सुब्बुलक्ष्मी, चार साल की बेटी और 18 महीने के बेटे के साथ कलेक्टर दफ्तर के बाहर आत्मदाह कर लिया था. इसमें पत्नी और दोनों बच्चों की मौत हो गई, जबकि वह खुद 75 फीसदी तक झुलस गए. इसाकिमुथु ने एक साहूकार से कर्ज लिया था. पैसे लौटाने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा था.

इससे पहले 2012 में कानपुर के कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को भी आपत्तिजनक कार्टून बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here