तीन आतंकी ढेर J&K में, जैश प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा मारा गया , एक जवान शहीद

0
170

SPK NEWS DESK,दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के कांडी अगलर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए। सुरक्षा बलों को पुलवामा में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे, जिसके बाद उन्हें पकड़ने के लिए सर्च ऑपर्रेशन शुरू कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा भी शामिल है। खुद को घिरता हुआ देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया। सुत्रों के मुताबिक कल मुठभेड़ पुलवामा में मारे गए तीनो आतंकियो की पहचान हो गई है। मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रसीद भी शामिल है। दो अन्य आतंकियों की पहचान महमूद भाई और वसीम टाइगर के रूप में हुई है।
पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के पीछे जैश प्रमुख मसूद अजहर का ही हाथ है। बताया जाता है कि वह फिलहाल पाकिस्तान में छुपा बैठा हुआ है और भारत लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए पाक पर दबाव बना रहा है।
वहीं मुठभेड़ शुरू होते ही इलाके में इंटरनेट सेवा तत्काल प्रभाव से स्थागित कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया हालांकि इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया।

इस गोलाबारी में पुलवामा का एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गया जिसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से पुलिस ने दो ऐके-47 राइफल और एक पिस्टल बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकियों ने ही रविवार को पुलवामा के राजापोरा में हुए आतंकी हमले को अंजाम दिया था जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अब्दुल सलाम शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here