लालू ने पूछा – राजगीर में होने वाला ऊर्जा मंत्रियों की बैठक क्यों रद्द की गयी, बिहार सरकार बताये

0
19

बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है. अपने आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लालू यादव ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आखिर 10 और 11 नवंबर को राजगीर में होने वाले ऊर्जा मंत्रियों के दो दिवसीय सम्मेलन को क्यों रद्द किया गया. लालू ने कहा कि बिहार सरकार सरकारी पैसे का बंदरबांट कर रही है. सरकार बिहार के खजाने को लूटा रही है. लालू ने पूछा कि बिहार सरकार बताये क्यों इसे कैंसिल किया गया ? क्या इस सम्मेलन को, जिसे लेकर राज्य सरकार अब तक लाखों रुपये खर्च कर चुकी है, कैंसिल करने का क्या कारण है, मैं जानना चाहता हूं. लालू ने कहा कि सरकारी पैसे की बंदरबांट कर रही है बिहार सरकार. राजगीर में सोनू निगम एंड टीम को मोटी रकम देकर बुलाया गया था. सोनू निगम को साठ लाख रुपये दिये गये थे, जब कार्यक्रम नहीं होगा, तो क्या सोनू निगम वह साठ लाख रुपये लौटाएगा.

लालू यादव ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि क्या बिहार के भोज की तरह ही दिल्ली से इस बैठक को कैंसिल कर दिया गया है. गौरतलब हो कि देश के सभी राज्यों एवं केंद्र प्रशासित प्रदेशों के विद्युत, नवीन तथा नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है. यह सम्मेलन आगामी 10 और 11 नवंबर को बिहार के नालंदा जिले के राजगीर में आयोजित होने वाला था. पत्र सूचना कार्यालय में केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के अपर महानिदेशक :मीडिया एंड कम्युनिकेशन: राजेश मलहोत्रा ने गुरुवार को बताया कि उक्त सम्मेलन को अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है.

इस सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह करने वाले थे, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के ऊर्जा, निबंधन एवं मद्यनिषेध मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव सहित देश के अन्य राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के ऊर्जा मंत्री अथवा प्रतिनिधि भाग लेने वाले थे. इस सम्मेलन का आयोजन बिहार में पहली बार किया जा रहा था. यह सम्मेलन साल में दो बार होता है. पिछला आयोजन नयी दिल्ली में 4 एवं 5 मई को आयोजित किया गया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here