नीतीश का बड़ा बयान -गुजरात में बीजेपी की जीत तय, हम जाट और मराठा आरक्षण के भी पक्षधर

0
18

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोक संवाद केंद्र में लोगों की राय लेने के बाद मीडिया से बातचीत में आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के मुद्दे पर हमारी राय स्पष्ट है और हम इस पर कायम रहेंगे. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल राज्यसभा से निकल चुका है, अब उसे लोकसभा में भी लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे महिला सशक्तिकरण के समर्थक हैं. उनके मुताबिक हम जाट और मराठा के आरक्षण के भी हिमायती हैं. उन्होंने गुजरात चुनाव को लेकर बेबाकी से कहा कि जिस राज्य के प्रधानमंत्री हैं, वहां के लोग किसी और को वोट नहीं करेंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की जीत तय है. पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी चुनाव को सेमीफाइनल मानना उचित नहीं है. उन्होंने साफ कहा कि गुजरात चुनाव को लेकर उनकी राय पूरी तरह स्पष्ट है. नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने पर बहस की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कथित गोरक्षकों पर कार्रवाई के लिए उनकी बात प्रधानमंत्री से हो चुकी है और उन्होंने सार्वजनिक मंच से ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर इशारों-इशारों में तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग मीडिया में बने रहने के लिए राजनीति में अभ्रदता की सीमा को लांघ रहे हैं. विधानसभा चुनाव में जनता ऐसे लोगों को जवाब देगी. उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू यादव को विकास के काम से कोई लेना-देना नहीं है, राजद एक परिवार की पार्टी है और कुछ नहीं. नीतीश ने कहा कि तेजस्वी को उनके अपने ही पिता लालू यादव ने फंसा दिया और उनकी ही वजह से उसका कैरियर गड़बड़ा गया है. उन्होंने तेजस्वी को बच्चा बताते हुए उसके किसी बात को गंभीरता से नहीं लेने की बात कही. उन्होंने शौचालय घोटाले पर बोलते हुए कहा कि बहुत जल्द दोषियों को सजा दी जायेगी और दहेज प्रथा के विरोध और बाल विवाह के विरोध में सरकार कदम उठा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here