2018 में Jio फिर करेगी बड़ा धमाका, ये है कंपनी का नया प्लान

0
10

टेलीकॉम इंडस्ट्री में रोज नए आयाम हासिल करने वाली जियो अब 2018 की तैयारी कर रही है. इसके लिए उसने प्लान तैयार कर लिया है. अगले साल जियो खुद अपना वर्चुअल रियलिटी (VR) ऐप बनाएगी. इसे 2018 में लॉन्च किया जा सकता है. हालिया रिपोर्ट में ये बात सामने आई है. एपल, गूगल, सैमसंग, हुवाई और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियां मानती हैं कि आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस भविष्य में सबसे बड़ी चीज होगी. अब रिलायंस जियो ने भी इसके ऊपर काम करना शुरू कर दिया है. अपने इस प्लान को पूरा करने के लिए जियो की तरफ से दो टॉप एग्जिक्युटिव्स ने बर्मिंघम सिटी यूनिवर्सिटी का दौरा किया. आपको बता दें कि इस यूनिवर्सिटी में वर्चुअल रिएलिटी प्रोफेशनल्स को ट्रेनिंग दी जाती है.

क्या है जियो की तैयारी
जियो की तैयारी है कि वह यूनिवर्सिटी एक्सपर्ट्स के साथ पार्टनरशिप करके ऐप लॉन्च करे. इस ऐप को लॉन्च करने के लिए यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की मदद ली जाएगी. ये वो स्टूडेंट होंगे जो पहले से ही इस तकनीक पर काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि वर्चुअल रिएलिटी ऐसी तकनीक होती है, जो होती वर्चुअल है, लेकिन लगती असली है. इसे आप डिजिटल रिएलिटी भी कह सकते हैं. इसमें 360 डिग्री विजुअल मिलता है, जिसमें ऐसा माहौल दिखाई देता है, जो रिएलिटी की तरह लगता है।

philmCGI ने भी देखी संभावनाएं
philmCGI के संस्थापक और प्रबंध निदेशक आनंद भानुशाली भी ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विभाग की ओर से आयोजित इस यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षाविदों के समय बिताया. philmCGI एक एनिमेशन स्टूडियो है, जिसका दफ्तर मुंबई और पुणे में है. इस कंपनी में 90 कलाकार काम करते हैं, जो फिल्मों और टीवी सीरियलों को कंप्यूटर से तस्वीरें और विजुअल प्रभाव की सेवाएं मुहैया कराते हैं. साथ ही यह कंपनी यूरोप और एशिया की कुछ बड़ी स्टूडियो को भी अपनी सेवाएं मुहैया कराती है. साथ ही कंपनी वीआर और एआर (आभासी वास्तविकता) के क्षेत्र में भी सेवाएं देती है. भानुशाली ने कहा, ‘आज हमने सहयोग के कई अवसरों पर चर्चा की.’

जियो प्राइम कस्टमर्स के लिए ऑफर
इसके अतिरिक्त रिलायंस जियो ने अपने प्राइम कस्टमर्स के लिए नए ऑफर का ऐलान किया है. दरअसल ये कैशबैक ऑफर है और यह जियो प्राइम कस्टमर्स के लिए है. कंपनी के मुताबिक 399 रुपए या इससे ज्यादा के हर रिचार्ज पर कस्टमर्स को 2,599 रुपए तक का कैशबैक दिया जाएगा.

300 रुपए का इंस्टैंट कैशबैक
रिलायंस जियो 399 रुपए या इससे ज्यादा के हर रिचार्ज पर 400 रुपए का कैशबैक वाउचर देगी. इसके अलावा रिलायंस जियो ने डिजिटल वॉलेट के साथ पार्टनरशिप की है जिसके तहत हर रिचार्ज पर 300 रुपए तक का इंस्टैंट कैशबैक दिया जाएगा.

इन कंपनी से किया टाइअप
रिलायंस जियो ने इस कैशबैक ऑफर के लिए लीडींग ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ भी पार्टनरशिप की है, जिसके तहत रिचार्ज पर 1,899 रुपए का कैशबैक वाउचर दिया जाएगा. पार्टनर वॉलेट में अमेजॉन पे, पेटीएम, मोबिक्विक, फोन पे, ऐक्सिस पे और फ्रीचार्ज शामिल हैं जहां से आप कैशबैक ले सकते हैं.

वाउचर होगा रीडीम
इसके अलावा रिलायंस जियो स्पेशल वाउचर के जरिए ई-कॉमर्स पार्टनर्स जैसे एजियो, यात्रा डॉट कॉम और रिलायंस ट्रेंड पर वाउचर रीडीम करा सकते हैं. जियो प्राइम कस्टमर्स को यात्रा डॉट कॉम के जरिए बुक किए गए डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट पर 1000 रुपए का ऑफ मिलेगा. हालांकि, एक तरफ की यात्रा के लिए सिर्फ 500 रुपए का ही डिस्काउंट दिया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here