U-19 में नेपाल ने पहली बार दी भारत को मात तो द्रविड़ ने किया ये काम

0
15

अंडर-19 क्रिकेट के एशिया कप में नेपाल की टीम ने एक बड़ा उलटफेर कर दिया. नेपाल की टीम ने अपने से कहीं मजबूत टीम इंडिया को हराकर लोगों को चौंका दिया. जितना नेपाल की टीम ने अपने खेल से चौंकाया, वैसा ही काम कुछ टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने किया. द्रविड़ इस समय अंडर19 टीम के कोच हैं. उनकी देखरेख में ही टीम इंडिया एशिया कप में अपना अभियान आगे बढ़ा रही है.

राहुल द्रविड़ की छवि क्रिकेट में हमेशा से ही एक सौम्य और सुलझे हुए क्रिकेटर की रही है. ये बात उनके विरोधी भी मानते हैं. इसी बात का उन्होंने उदाहरण भारत और नेपाल मैच के बाद भी दिया. टीम इंडिया की हार पर राहुल द्रविड़ न सिर्फ नेपाल के कोच और खिलाड़ियों से मिले, बल्कि उनके खेल की खूब प्रशंसा भी की. राहुल द्रविड़ की इस प्रशंसा ने नेपाल टीम के ड्रेसिंग रूम के सेलिब्रेशन को दोगुना कर दिया.

सुनील गावस्कर, मांजरेकर की मुश्किलें बढ़ाएगा ये नियम, लक्ष्मण-सहवाग को नहीं पड़ेगा फर्क

राहुल द्रविड़ की इस कदम की तारीफ करते हुए नेपाल के कोच बिनोद कुमार दास ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए बताया कि राहुल बहुत ही विनम्र हैं. उन्होंने अपनी टीम की हार के बाद भी हमें बधाई दी. राहुल ने हमसे कहा कि नेपाल की टीम इस जीत की हकदार थी. साथ ही उन्होंने कहा, हम इस टूर्नामेंट में बहुत बेहतर खेले.

सहवाग का खुलासा, कोहली की चलती तो टीम इंडिया का कोच होता

दास ने कहा हम सब राहुल की इस प्रशंसा से बहुत खुश हैं. सभी जानते हैं कि भारत के खिलाफ मिली ये जीत हमारे लिए बहुत बड़ी है.

8 विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में अश्विन रच देंगे ये इतिहास

इस मैच में भारतीय टीम ने गेंदबाजी चुनकर नेपाल को 185 रन के स्कोर पर रोक दिया. इस छोटी सी पारी में नेपाल नेपाल के कप्तान दीपेंद्र के 88 रन की खास भूमिका रही. जे सिंह ने भी 36 रन का योगदान दिया. दीपेंद्र ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 39 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम 48.1 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here