SPK News desk, गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए काफी अहम है. भाजपा जहां गुजरात जीत कर अपना खिताब कायम रखना चाहेगी, वहीं कांग्रेस गुजरात जीत कर अपनी पार्टी को फिर से जिंदा कर सकती है. गुजरात चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. गुजरात में चुनाव की तैयारियों और मिशन 150 के लक्ष्य को हासिल करने के लिये भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि भाजपा ने नवंबर आखिरी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 से 30 रैलियां आयोजित कराने और शहरी क्षेत्र में रोड शो करने की योजना बना ली है. गुजरात प्रदेश भाजपा के नेता ये कह रहे हैं कि पीएम मोदी ही उनके शीर्ष नेता हैं और उन्होंने प्रदेश में भी सीएम के रूप में सेवा दी है. इसलिए गुजरात के लोग उन्हें और उनके कामों को देखकर ही वोट देंगे. गुजरात भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राज्य में पीएम नरेंद्र मोदी की अनेक रैलियों की योजना बनाई गई हैं. पार्टी को उम्मीद है कि पीएम मोदी की रैलियों और रोड शो की वजह से लोगों से भावनात्कम रूप से पार्टी जुड़ सकेगी.
भाजपा 182 सदस्यी राज्य विधानसभा के लिए चुनाव प्रचारक के संदर्भ में करीब 6 से 7 सीटों के अंतराल पर पीएम मोदी की एक रैली कराने की योजना बना रही है. हालांकि, इसे एक दो दिन में मूर्त रूप दे दिया जाएगा. अगर इस तरह से देखा जाए तो राज्य में पीएम मोदी की करीब 25 से 30 रैलियां आयोजित की जा सकती हैं. हालांकि, भाजपा और कांग्रेस चुनाव प्रचार में अभी पूरी तरह से नहीं लगी है. बताया जा रहा है कि नामांकन होने के बाद ही दोनों पार्टियां अंधाधुंध प्रचार अभियान शुरू करेगी. गुजरात चुनाव में प्रथम चरण के चुनाव के लिये नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 नवंबर और दूसरे चरण के चुनाव के संदर्भ में नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर है । ऐसे में नवंबर के चौथे सप्ताह से मोदी राज्य में चुनाव प्रचार को गति प्रदान कर सकते हैं.
गुजरात चुनाव भाजपा के लिए कितना अहम है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी पिछले करीब आठ महीने में 10 बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लगातार गुजरात अभियान पर नजर रखे हुए हैं. चुनाव को लेकर ही शाह ने 4 से 9 नवंबर तक राज्य का दौरा किया था और अपने 6 दिवसीय प्रवास के दौरान प्रदेश के विभिन्न इलाकों का दौरा करने के साथ ही जिला प्रभारियों एवं अन्य नेताओं के साथ चर्चा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here