भारत को दूसरे टेस्ट मैच में खलेगी इन दो दिग्गजों की कमी

0
18

कोलकाता। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 24 नवंबर से नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अपने दो प्रमुख खिलाड़‍ियों की कमी खलेगी। भरत के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन इस मैच में नहीं खेलेंगे।

भुवनेश्वर कुमार कोलकाता टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। शिखर धवन ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में महत्वपूर्ण 94 रन बनाए थे। ये दोनों व्यक्तिगत कारणों से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। भुवी तो शादी की वजह से तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं धवन तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। भुवनेश्वर की जगह टीम में युवा बल्लेबाज विजय शंकर को शामिल किया गया है। भुवनेश्वर की 23 नवंबर को शादी होगी। 26 को बुलंदशहर में उनका पैतृक गांव में समारोह होगा। 30 नवंबर को उनका दिल्ली में रिसेप्शन होना है।

तमिलनाडु के ऑलराउंडर 26 वर्षीय शंकर दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारत ‘ए’ टीम का हिस्सा थे और उन्होंने द. अफ्रीका के खिलाफ 72 रन बनाते हुए भारत को त्रिकोणीय सीरीज का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ कुछ वनडे मैचों में भी बल्ले से अहम योगदान दिया था।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, विजय शंकर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here