बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल कुमार और महामंत्री शमशेर सिंह बर्खास्त

0
20

पटना । शराबबंदी कानून के तहत आज एक बड़ी कार्रवाई की गई है। राज्य सरकार ने शराब पीते हुए पकड़े गये बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल कुमार और महामंत्री शमशेर सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

पुलिस मुख्यालय से मिले आदेश के बाद दोनोें पर बड़ी कार्रवाई की गई है। डीआइजी ने बताया कि दोनों पर विभागीय कार्रवाई शुरू की गयी थी और उनसे स्पष्टीकरण भी पूछा गया था लेकिन इनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया और विभागीय कार्रवाई में इनके खिलाफ ही तमाम सबूत पाये गये। इसके बाद ही इन्हें बर्खास्त करने की कार्रवाई की गयी है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल कुमार सिंह और महामंत्री शमशेर खान को शराब पीकर हंगामा करने और अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। दोनों को पुलिस ने इसी साल चार मई को शराब पी कर हंगामा करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। बर्खास्त किये गये दोनों शख्स पटना जिले में सिपाही के पद पर तैनात हैं।

बर्खास्तगी से पहले दोनों को पटना के एसएसपी मनु महाराज ने गिरफ्तार किया था और निलंबित कर दिया था। गिरफ्तारी के अगले दिन ही दोनों जमानत पर छूट कर बाहर आ गये थे। शराबबंदी कानून के अंतर्गत हुई इस कार्रवाई के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here