आज से गुजरात के रण में पीएम मोदी, राहुल-हार्दिक को करेंगे काउंटर

0
300

भुज/ गांधीनगर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कच्छ के करीब 1500 साल पुराने आशापुरा मंदिर में दर्शन कर गुजरात में विधानसभा चुनाव में अपने धुआंधार प्रचार की शुरुआत की। मोदी सोमवार को कुल मिलाकर 4 रैलियां करेंगे। वह भुज, जसदण, धारी अमरेली और कामरेज में सभाएं करेंगे। खबरों के अनुसार मोदी राज्य में करीब 30 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। राज्य में अबतक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रचार की कमान संभाल रखी थी, लेकिन अब पीएम मोदी अपने राज्य के मतदाताओं से रू-ब-रू हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करीब एक महीने से राज्य का तूफानी दौरा कर पीएम मोदी और गुजरात की बीजेपी सरकार पर हमला कर रहे हैं। माना जा रहा है पीएम मोदी आज उनका जवाब दे सकते हैं। पीएम ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि सोमवार से उनका गुजरात का चुनावी दौरा शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा था, ‘मैं गुजरात में अपनी रैलियां शुरू करूंगा। मेरी पहली रैली भुज के कच्छ में होगी। यह जिला मेरे दिल के करीब है। 2001 के भूकंप के बाद दुनिया ने उनकी भावना को देखा है कि कैसे वहां रेकॉर्ड प्रगति हुई है, जिसने समाज के सभी वर्गों को फायदा पहुंचाया है।’

पढ़ें: गुजरात चुनाव : बीजेपी ने बनाया मास्टरप्लान

पीएम मोदी 29 नवंबर को सोमनाथ के प्राची, भावनगर के पालिताणा और नवसारी में भी संभाएं करेंगे। इन सभी इलाकों में 9 दिसंबर को पहले चरण में मतदान होना है। बीजेपी ने पीएम की रैलियों के लिए ऐसी रणनीति तैयार की है जिससे आसपास की 6 विधानसभा सीटों के लोग पहुंच सकें।

विपक्ष खासकर कांग्रेस की तैयारी को देखते हुए बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के कई दिग्गज नेता गुजरात में कैंप किए हुए हैं। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता अरुण जेटली, स्मृति इरानी समेत कई दिग्गज नेता घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के उभार के बाद बीजेपी ज्यादा सतर्क नजर आ रही है। हार्दिक ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन का ऐलान किया है। आमतौर पर पाटीदारों को बीजेपी का समर्थक माना जाता है, लेकिन इसबार राज्य में स्थिति थोड़ी अलग है। बीजेपी पीएम मोदी के करिश्मे के जरिए हार्दिक की धार को कुंद करने की कोशिश में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.