SPK News desk, मिस वर्ल्ड 2017 क्राउन जीतने के बाद मुंबई में मानुषी ने पहली बार मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। एक सवाल के जवाब में हरियाणा की रहने वाली मानुषी ने कहा कि वो अगर बॉलीवुड में एंट्री करती हैं तो आमिर खान की फिल्म में काम करना चाहेंगी। प्रियंका चोपड़ा को उन्होंने फेवरेट एक्ट्रेस बताया
मानुषी से Q&A
Q. आपको मिस वर्ल्ड बनने के बाद क्या महसूस होता है? क्या भारतीय महिलाओं के हालात बदलेंगे?
A. भारतीय महिलाओं के तौर पर हमारे सामने हमेशा चैलेंज होते हैं और हम जहां तक मुमकिन होता है, इन्हें फेस करते हैं। मुझे लगता है कि कुछ सवालों के जवाब खोजना होगा।
Q. क्या आपने रीता फारिया और आमिर खान से बात की।
A. मैं रीता और आमिर से अब तक बात नहीं कर पाई हूं। रीता देश की पहली मिस वर्ल्ड थीं। मैंने उन्हें एक बार ईमेल किया था लेकिन अब तक उसका जवाब मुझे नहीं मिल पाया है। उम्मीद है डबलिन में उनसे मुलाकात होगी।
Q. ब्यूटी विथ मिशन के पीछे क्या वजह है?
A. मैंने देखा है कि हमारे देश में सफाई को लेकर ज्यादा जागरुकता नहीं है। बचपन में मैंने देखा कि मेरे घर पर काम करने वाली नौकरानी को बच्चा ना होने की वजह से तीन शादियां करनी पड़ीं। हमारे देश में सैनेटरी पैड्स को लेकर भी अवेयरनेस नहीं है। इसलिए मैंने ब्यूटी विथ मिशन को चुना।
Q. मिस वर्ल्ड बनते ही पाकिस्तान में डिबेट शुरू हो गई। कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी लड़कियां ज्यादा खूबसूरत हैं लेकिन बुर्के की वजह से उनकी ब्यूटी लोगों के सामने नहीं आ पाती?
A. ये बाहरी नहीं आंतरिक सुंदरता का मामला है। मिस वर्ल्ड में तो सब लड़कियां बेहद सुंदर थीं। कभी अपने सपनों को खत्म ना करें। मेरे पैरेंट्स ने हमेशा मेरा साथ दिया। इसलिए शायद मुझे अपने सपने साकार करने की आजादी मिली।
Q. आप किस तरह की फिल्में देखना पसंद करती हैं? आपके फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस कौन हैं? सबसे खूबसूरत कौन लगता है?
A. मैं फिल्में ज्यादा नहीं देखती लेकिन किताबें पढ़ने का शौक बहुत है। मेरी नजर में तो सारे एक्टर्स खूबसूरत हैं, इसलिए किसी एक का नाम लेना नाइंसाफी होगी। आमिर खान की फिल्म में काम करना चाहती हूं। इसकी वजह ये है कि उनकी हर फिल्म में कोई ना कोई मैसेज जरूर होता है। प्रियंका चोपड़ा मेरी फेवरेट एक्ट्रेस हैं। हालांकि, ये भी साफ कर देना चाहूंगी कि अभी बॉलीवुड मेरे दिमाग में नहीं है।
Q. हरियाणा सरकार के बारे में क्या कहेंगी?
A. मैं हरियाणा सरकार की शुक्रगुजार हूं। उन्होंने मुझे बहुत सम्मान दिया और एक ऑफिस भी। मैं ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ अभियान को आगे बढ़ाना चाहूंगी।
Q. जिम्मेदारियों के लिए कितनी तैयार हैं?
A. मुझ पर जिम्मेदारियों का कोई प्रेशर नहीं है। इसकी वजह ये है कि मुझे चैंलेज लेना अच्छा लगता है।
Q. मिस वर्ल्ड के दौरान आपने बॉलीवुड की थीम क्यों चुनी?
A. मैं बॉलीवुड के जरिए भारत का कल्चर दिखाना चाहती थी। क्योंकि, हमारे बॉलीवुड की पहुंच पूरी दुनिया में है। इसलिए मिस वर्ल्ड के दौरान नगाड़ा डांस चुना। इसके लिए गरबा सीखा। मैं दुनिया को भारत दिखाना चाहती थी। मैं देश की आभारी हूं। क्योंकि मुझे तहे दिल से वेलकम किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here