RJD MLA की धमकी-लालूजी के साथ कोई अप्रिय घटना घटी तो किसी को छोड़ेंगे नहीं

0
382

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा व्यवस्था घटाने के बाद जदयू ने तंज कसा कि लालू को सुरक्षा की क्या जरूरत? इसपर राजद विधायक ने कहा कि लालू जी को कुछ हुआ तो छोड़ेंगे नहीं।
पटना [जेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सुरक्षा में कटौती पर जदयू ने तंज कसा है। जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सजायाफ्ता को सुरक्षा क्यों मिले? वैसे भी लालूजी को तिहाड़ जेल जाना है वहां काफी सुरक्षा पहले से ही है।

उन्होंने कहा कि लालूजी खुद को दबंग कहते हैं तो आज परेशान क्यों हैं? बेटा नेता के घर में घुसकर मारने की बात करता है और लालू जी डरते हैं। पहले मेहरबानी थी जो जेड प्लस सुरक्षा मिली थी।

राजद विधायक ने कहा- लालू जी के साथ कुछ हुआ तो छोड़ेंगे नहीं

इसपर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चेतावनी दी है कि अगर लालूजी के साथ कोई अप्रिय घटना घटी तो हम किसी को छोड़ेंगे नहीं। भाई वीरेंद्र ने केंद्र पर आरोप लगाया कि लालू परिवार को टारगेट किया जा रहा है और इस मुद्दे को सदन में उठाया जाएगा।

आरजेडी विधायक ने एनडीए पर हमला करते हुए कहा कि उनके छुटभैय्ये नेताओं को भी बड़ी सुरक्षा दी जाती है और लालू के साथ कटौती की गई है, ये कहां का इंसाफ है?

तेजप्रताप-राबड़ी ने कहा-लालू की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने कहा कि लालू जी की सुरक्षा नहीं घटानी चाहिए थी, यह केंद्र सरकार का गलत कदम है। वहीं लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू यादव की सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ किया जा रहा है, ये बहुत ही गलत फैसला है।

बीजेपी नेता नितिन नवीन ने कहा- लालू जी को सुरक्षा की क्या जरूरत

भाजपा नेता नितिन नवीन ने कहा कि लालू जी सजायाफ्ता हैं तो एेसे में उन्हें सुरक्षा की क्या जरूरत है। उन्होंने जितने घोटाले किए उसकी सजा उन्हें जरूर मिलेगी। उन्होंने जनता की गाढ़ी कमाई से अपनी संपत्ति बनाई, उन्हें और उनके बेटों को इसकी सजा जरूर मिलेगी।

लालू की हटाई गई जेड प्लस सुरक्षा

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जेड प्‍लस की सुरक्षा हटा ली गई है। साथ ही एनएसजी कमांडो को भी हटाने का फैसला किया गया है। लालू को अब जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

जीतनराम मांझी और शरद यादव की भी सुरक्षा में की गई है कटौती

इसके अलावा बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी की सुरक्षा भी कम कर दी गई है। उनकी सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों की संख्या कम कर दी गई है। वहीं, जेडीयू के बागी नेता शरद यादव को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा को वाई प्‍लस कर दिया गया है।

लालू-राबड़ी को पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में भी मिली छूट खत्म की गई थी

इस साल जुलाई में केंद्रीय विमानन मंत्रालय ने लालू यादव और राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में मिली छूट भी खत्म कर दी थी। लालू दंपति को साल 2009 से पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से यह छूट मिली हुई थी। इस छूट के तहत लालू और राबड़ी बिना किसी सुरक्षा जांच के सीधे विमान पट्टी तक आते-जाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.