शीतकालीन सत्र: सुमो से भिड़े तेजस्वी, राबड़ी-मंगल पांडे में तीखी नोंक-झोंक

0
324

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी जमकर हंगामा हुआ। दोनों सदनों में पक्ष-विपक्ष के नेताओं के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई।
पटना । बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बीच विधानसभा में और राबड़ी देवी और मंगल पांडे के बीच विधानपरिषद में जमकर बहस हुई। विभिन्न मामले को लेकर नेताओं ने एक-दूसरे पर तीखे प्रहार किए।
उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव को कहा कि 28 साल की उम्र में 28 संपत्ति का मालिक और 1,000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कहां से आयी, इसका जबाब दें? उसके बाद घोटाले की बात करें। इसके बाद सुशील मोदी और तेजस्वी यादव में सदन में नोक-झोंक शुरू हो गयी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि आपकी सरकार है, जांच करवा लें।विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव ने सूबे में हुए विभिन्न घोटालों का आरोप राज्य सरकार पर लगाया। तेजस्वी के बयान पर नंद किशोर यादव ने विरोध जताया। नंद किशोर की आपत्ति पर सदन में विरोधी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और राबड़ी देवी में नोकझोंक
विधान परिषद में ट्रॉमा सेंटर बनाने को लेकर स्वस्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बीच तीखी नोकझोंक हुई। भाजपा विधान पार्षद नवल किशोर यादव सवाल पर स्वस्थ्य मंत्री जवाब दे रहे थे। इस बीच ट्रॉमा सेंटर के सवाल पर राजद के विधान पार्षद सुबोध राय ने हस्तक्षेप कर दिया।
इस पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि 18 महीने में पूर्व स्वस्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने विभाग की अनदेखी कि और बांसुरी बजाते रहे। इस पर राबड़ी देवी ने हस्तक्षेप किया। कहा कि तब भी वही प्रधानसचिव थे और अब भी वही प्रधानसचिव हैं।शीतकालीने सत्र के दूसरे दिन भी हुआ जमकर हंगामा
वहीं, विपक्ष के सदस्यों ने दूसरे दिन भी सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। विपक्षी दल ने सूबे में बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, घोटालों और कानून व्यवस्था की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही विपक्षी दलों के सदस्यों ने नियोजित शिक्षकों के लिए ‘समान काम-समान वेतन’ का समर्थन किया।
सदन के बाहर पोर्टिको में भाकपा-माले और राजद के सदस्यों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि यह घोटाले की सरकार है। भाकपा-माले और राजद सदस्यों ने शौचालय घोटाला और सृजन घोटाला का आरोप सरकार पर लगाते हुए इस्तीफे की मांग की।
बॉलीवुड फिल्म ‘पद्मावती’ की गूंज बिहार विधानमंडल भी पहुंचीबॉलीवुड फिल्म ‘पद्मावती’ की गूंज अब बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में भी सुनाई दे रही है। बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सुपौल के छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश के सपा नेता आजम खान और फिल्म ‘पद्मावती’ के निर्माता संजय लीला भंसाली की तस्वीर पर जूते की माला पहनायी।इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजपूतों ने देश के लिए बलिदान दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पद्मावती ने कभी भी डांस नहीं किया है। फिल्म में पद्मावती को अपमानित किया जा रहा है। इसलिए हम इसका विरोध करते हैं। आजम खान को इसलिए माला पहनायी कि आजम खान ने ‘पगड़ी’ पर कटाक्ष किया है। पगड़ी राजपूतों की शान है। राजपूत बलि दे सकता है, तो बलि ले भी सकता है।
आजम खान ने कहा था- डांस करनेवाली से डर गयी सरकारफिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के सपा नेता आजम खान ने कहा था कि ‘यह कैसी राजगिरी है, एक फिल्म में डांस करने वाली ‘नचनिया’ से डर गये। बड़ी-बड़ी पगड़ियां लगाकर फिल्मों का विरोध कर रहे हैं। फिल्मों की मुखालिफत नहीं की जाती है, मजे लिये जाते हैं।आज जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वो कल तक अंगरेजों के बस्ते उठाया करते थे। अंगरेजों के सम्मान में झुक कर 40 सलाम करते थे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.