ट्रम्प भड़के ब्रिटेन की PM पर, कहा- मुझ पर नहीं, अपने यहां आतंकवाद पर ध्यान दें

0
167

SPK News desk, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा में को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि वे उन पर ध्यान न दें बल्कि अपने यहां पनप रहे आतंकवाद पर गौर करें। बता दें कि ट्रम्प ने तीन मुस्लिम विरोध वीडियो को रीट्वीट किया था। इस पर थेरेसा मे ने उनकी आलोचना की थी।
ट्रम्प ने अपनी ट्वीट में लिखा, “मुझ पर ध्यान न दें, बल्कि इंग्लैंड में पनप रहे विनाशकारी कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर ध्यान दें। हम सब ठीक कर रहे हैं।” बता दें कि ट्रम्प ने बुधवार को ब्रिटेन के दक्षिणपंथी लीडर के तीन भड़काऊ वीडियो शेयर किए थे। इस पर थेरेसा की स्पोक्सपर्सन ने कहा था, “राष्ट्रपति ट्रम्प का ऐसा करना गलत है।” ट्रम्प ने जिन तीन वीडियो को शेयर किया है उन्हें ब्रिटेन फर्स्ट ग्रुप के लीडर जैदा फ्रैंनसन ने पोस्ट किया था। यह ग्रुप ब्रिटेन की दक्षिणपंथी ब्रिटिश नेशनल पार्टी (बीएनपी) के पूर्व मेंबर्स का है। इसका मानना है कि ब्रिटेन इस्लामीकरण की तरफ बढ़ रहा है। ब्रिटेन फर्स्ट की स्थापना 2011 में की गई थी। इसके मेंबर सोशल मीडिया पर अक्सर विवादित पोस्ट करते हैं।
व्हाइट हाउस ने ट्रम्प के मुस्लिम विरोधी वीडियो को री-ट्वीट किए जाने का बचाव किया है।व्हाइट हाउस के प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी राज शाह ने कहा, “सिक्युरिटी से जुड़े इन मुद्दों पर प्रेसिडेंट काफी सालों से बात कर रहे हैं, वह वे इलेक्शन कैम्पेन से लेकर व्हाइट हाउस आने तक यह मुद्दा उठाते रहे हैं। उन्होंने कल भी इसी बारे में बात की। वे इस बारे में ट्विटर पर बात करना जारी रखेंगे, अपनी स्पीच में इस पर बोलेंगे, वे अपनी पॉलिसीज में भी इस पर बोलेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here