शिखर धवन को आउट कर इस गेंदबाज़ ने तोड़ डाला मुरलीधरन का रिकॉर्ड, निकले सबसे आगे

0
7

नई दिल्ली । भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच खेला जा रहा है। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेला जा रहा ये टेस्ट मैच श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज़ दिलरुवान परेरा के लिए बेहद खास बन गया। क्योंकि उन्होंने इस टेस्ट मैच का पहला विकेट लेते ही श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन को पीछे छोड़ दिया।

परेरा ने ऐसे छोड़ा मुरली को पीछे

दिलरुवान परेरा ने इस मैच के पहले दिन के पहले सेशन में भारतीय ओपनर शिखर धवन का विकेट चटका दिया। ये विकेट उनका टेस्ट क्रिकेट का 100वां विकेट रहा। शिखर 23 रन बनाकर परेरा की गेंद पर लकमल को कैच दे बैठे और इसी के साथ भारत को पहला झटका भी लग गया। धवन का विकेट लेते ही परेरा श्रीलंका की तरफ से सबसे तेज़ सौ विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए। परेरा ने ये कमाल 25 टेस्ट मैच में किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम था। मुरली ने 27 टेस्ट मैच खेलकर सौ शिकार किए थे, लेकिन परेरा ने मुरली से 2 टेस्ट कम खेलते हुए इस कीर्तिमान को अपने नाम कर लिया।

परेरा कर रहे हैं परेशान

भारत के खिलाफ खेली जी रही टेस्ट सीरीज़ में दिलरुवान परेरा बाकी श्रीलंकाई गेंदबाज़ों के मुकाबले काफी असरदार साबित हुए हैं। इस सीरीज़ के पिछले दो टेस्ट में वो 6 विकेट ले चुके हैं। परेरा ने पहले कोलकाता टेस्ट में 3 विकेट चटकाए थे। इसके बाद नागपुर टेस्ट में भी परेरा ने तीन भारतीय बल्लेबाज़ों का शिकार किया था।

अश्विन-जडेजा से भी बेहतर साबित हुए थे परेरा

मौजूदा टेस्ट सीरीज़ के पहला मैच जो कि कोलकाता के ईडन गार्डंस के मैदान पर खेला गया था। उस मुकाबले में भारतीय स्पिन गेंदबाज़ कोई भी विकेट नहीं ले सके थे। न तो अश्विन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसने में कामयाब हो सके और न ही जडेजा अपने जलबा बिखेर पाए। उसी पिच पर जहां भारतीय स्पिन एक भी विकेट नहीं ले पाए वहां पर दिलरुवान परेरा ने तीन विकेट चटकाकर खुद को अश्विन- जडेजा की जोड़ी से बेहतर साबित कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here