Box Office पर इस हफ़्ते Fukrey Returns, फुकरापंती में कितनी होगी कमाई

0
13

मुंबई। साल 2013 में आई फुकरे आपको याद होगी। मौज- मस्ती से भरी इस फिल्म के किरदारों ने अपनी अलग छाप छोड़ी थी और तभी तय हो गया था कि इस फिल्म की वापसी जरुर होगी। चार साल बाद फिल्म का सिक्वल इस हफ़्ते रिलीज़ हो रहा है और इस बार कई सारे फैक्टर्स इस फिल्म के पक्ष में हैं।

इस शुक्रवार यानि आठ दिसंबर को वैसे तो द ग्रेट लीडर, सल्लू की शादी और गेम ओवर जैसी छोटे बजट की फिल्में रिलीज़ हो रही हैं लेकिन यहां हम बात सिर्फ़ फुकरे रिटर्न्स की करेंगे। मृगदीप सिंह लाम्बा निर्देशित फुकरे रिटर्न्स उन्हीं चार किरदारों यानि ज़फर, चूचा , लाली और हनी के फुकरापंती की आगे की कहानी है, जिन्होंने पहले भाग में अपनी हरकतों से दर्शकों को हंसाया था। इन सबके साथ भोली पंजाबन का वो किरदार भी इस बार अपने अलग रंग में होगा, जिसने रिचा चड्ढा के फिल्मी करियर में अहम् मोड़ लाया। फिल्म को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के बैनर ने प्रोड्यूस किया है। रिचा चड्ढा के साथ इस फिल्म के सारे लीड किरदार अली फज़ल, वरुण शर्मा, पुलकित सम्राट और मनजोत सिंह पिछले कुछ दिनों से जमकर प्रमोशन कर रहे हैं और उन्हें फिल्म को लेकर बड़ा भरोसा है, जिसके कई कारण भी हैं।

वापसी को बेताब फुकरे, अब आठ दिसंबर को दिखेगी भोली और चूचा की जुगलबंदी

वैसे तो फिल्म का असली फ़ैसला दर्शक ही करेंगे लेकिन फुकरे रिटर्न्स को सही डेट पर रिलीज़ होने का फ़ायदा जरुर मिल सकता है। ये फिल्म पहले दिसंबर के पहले सप्ताह में रिलीज़ के लिए तय की गई थी लेकिन तभी संजय लीला भंसाली ने एक दिसंबर को पद्मावती की रिलीज़ का ऐलान कर दिया तो फुकरे रिटर्न्स के निर्माताओं ने फिल्म आठ की बजाय 15 दिसंबर को रिलीज़ करने का फ़ैसला किया ताकि पद्मावती का प्रभाव उन पर न पड़े। लेकिन जैसे ही देश भर में हो रहे विरोध के चलते पद्मावती की रिलीज़ अनिश्चितकाल के लिए टली, फुकरों ने अपनी रिलीज़ डेट एक हफ़्ते पहले कर ली। सेंसर बोर्ड ने फुकरे रिटर्न्स को बिना किसी कट के यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास कर दिया। बताते हैं कि सेंसर ने इस बार कुछ छोटी-मोटी बातों हास्य के परिपेक्ष्य को नज़रअंदाज़ किया, जिसमें थ्री इडियट्स देखने से अच्छा मर जाना जैसे डायलॉग शामिल हैं। दो घंटे 21 मिनिट की फुकरे रिटर्न्स का बजट आठ करोड़ की प्रिंट-पब्लिसिटी के साथ करीब 30 करोड़ बताया जाता है और फिल्म को 1200 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है। ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक फुकरे रिटर्न्स को तीन से पांच करोड़ रूपये के बीच ओपनिंग लगने की उम्मीद है।

• चार साल पहले 14 जून को रिलीज़ हुई फुकरे ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 62 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

• फुकरे को पहले वीकेंड पर नौ करोड़ 82 लाख रूपये और एक हफ़्ते में 18 करोड़ 42 लाख की कमाई हुई थी।

• फुकरे की लाइफ़ टाइम क्लोजिंग 36 करोड़ 50 लाख रूपये है।

नया गाना: फुकरों ने की जमकर पार्टी तो आ गई धर्मेंद्र और ज़ीनत अमान की याद

दरअसल हाल के वर्षों में मझोले बजट की फिल्मों का रूतबा तेज़ी से बढ़ा है। दर्शकों को छोटे शहरों की कहानियां या वहां का रहन-सहन और बोल-चाल की बारीक़ बातें काफ़ी पसंद आई है। फुकरे की फ्रेंचाईजी भी उसी मस्ती वाली फिल्मों की कड़ी रही, जिसे अब अपनी वापसी को साबित करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here