रणजी: विनय कुमार ने मुंबई के खिलाफ दो ओवरों में पूरी की हैट्रिक

0
7

कर्नाटक के तेज गेंदबाज और कप्तान विनय कुमार ने नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के पहले ही दिन हैट्रिक ली. विनय कुमार की इस हैट्रिक की खास बात यह रही कि उन्होंने यह उपलब्धि एक ओवर में नहीं, बल्कि दो ओवरों में पूरी की. विनय कुमार की यह हैट्रिक रणजी ट्रॉफी के इतिहास की 75वीं हैट्रिक है. साथ ही मौजूदा रणजी सीजन (2017/18) की यह पहली हैट्रिक है.

दरअसल, 33 साल के विनय कुमार ने मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (2 रन) को कैच करवाकर पवेलियन भेजा. इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने ओपनर जय गोकुल बिस्टा (1 रन) का विकेट लिया. दोनों कैच स्लिप पर करुण नायर ने लपके. विनय ने अगली ही गेंद पर आकाश पारकर (0) को एलबीडब्लू कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

इसी के साथ ही विनय कुमार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले कर्नाटक के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम था. साथ ही विनय कुमार रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट में हैट्रिक लेने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं. विनय कुमार भारत के लिए 1 टेस्ट और 31 वनडे खेल चुके हैं. विनय ने वनडे में 38 विकेट झटके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here