ईडी के संपत्ति कुर्क करने पर तेजस्वी ने कहा- अगर सबूत हैं तो चार्जशीट दाखिल की जाए

0
438

ईडी ने लालू परिवार की तीन एकड़ की संपत्ति को कुर्क कर दिया है, जिसके बाद तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि कुर्की ही क्यों? मैं तो चार्जशीट का इंतजार कर रहा हूं।
पटना। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि जब पूछताछ कर ली गई तो कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसियों को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ अगर पर्याप्त सबूत हैं तो चार्जशीट दाखिल की जाए।

तेजस्वी शुक्रवार को ईडी द्वारा पटना स्थित मॉल वाली जमीन जब्त किए जाने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। रेलवे होटल लीज मामले में ईडी ने 44.70 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है।

तेजस्वी ने पूरे मामले को फर्जी बताया और आरोप लगाया कि उनके परिवार के खिलाफ केंद्र एवं राज्य सरकारों के संकेत पर एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं, लेकिन सबूत तो है नहीं। अभी तो यह भी साफ नहीं हो पाया है कि घोटाला हुआ है या नहीं। खुद रेल मंत्रालय में ही कोई शिकायत नहीं है।

तेजस्वी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के पास अगर सुबूत हैं तो चार्जशीट दाखिल करने में क्यों देर हो रही है। जाहिर है, सब राजनीतिक प्रपंच है। साजिश करने वाले पहले यह बताएं कि जिन 28 संपत्तियों की बात की जा रही है, वो कहां हैं?

तेजस्वी ने कहा कि हमारा परिवार जांच एजेंसियों को सहयोग कर रहा है। वह खुद चार-चार बार एजेंसियों के बुलावे पर जा चुके हैं। मां और बहन भी सहयोग कर रही हैं। हमलोग दबने-डरनेवाले नहीं हैं। हम जनता के बीच जाएंगे और घोटालों का पर्दाफाश करेंगे। हमें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

चार्जशीट के बाद की अपनी रणनीति के बारे में तेजस्वी ने कहा कि हमें इंतजार है कि चार्जशीट दाखिल कर दें ताकि उन्हें लीगल मुद्दों पर नंगा करने का मौका मिल सके। तेजस्वी के अनुसार उनके खिलाफ कार्रवाई इसलिए की जा रही है ताकि वे राजनीतिक रूप से सक्रिय न रह सकें। उन्हें इस बात का पहले से ही अंदाजा था कि उन्हें परेशान करने की साजिश रची जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.