गुजरात: CM रुपाणी ने डाला वोट, पीएम मोदी-राहुल ने की रेकॉर्ड वोट की अपील

0
146

राजकोट
गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और निर्वतमान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने लोगों से बड़ी संख्या में आकर मतदान करने की अपील की है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोट की अपील करते हुए कहा, ‘गुजरात में पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। सभी से अपील है कि रेकॉर्ड नंबरों में सामने आएं और वोट करें। मैं खासकर युवाओं से अपील करता हूं कि अपने अधिकार का प्रयोग करें।’ गुजरात प्रधानमंत्री मोदी का गृह राज्य है और उन्होंने यहां जमकर प्रचार किया है।

जानिए, चुनाव से जुड़ी हर अपडेट

गुजरात में पहले चरण का मतदान शुरू होने के साथ सीएम विजय रुपाणी ने राजकोट में अपना वोट डाला। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आकर वोट करने की अपील करते हुए कहा, ‘हमें अपनी जीत का पूरा विश्वास है, किसी तरह की चुनौती का कोई सवाल ही नहीं। गुजरात में शांतिपूर्वक मतदान हो रहा है, लोग समय का सदुपयोग करें और 100 प्रतिशत मतदान करें।’ सीएम विजय रुपाणी, राजकोट पश्चिम की सीट पर कांग्रेस के इंद्रनील राज्यगुरू के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों से भारी संख्या में मतदान करने का अनुरोध किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है। गुजरात चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत स्वागत और अभिनन्दन। गुजरात की जनता से अपील है कि भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।’

भारतीय जनता पार्टी के गुजरात अध्यक्ष जीतूभाई वघाणी ने भावनगर में वोट डाला। उन्होंने कहा, ‘पूरे गुजरात और भारत को विश्नवास है कि 150 से अधिक सीटों के साथ बीजेपी यह चुनाव जरूर जीतेगी, सभी गुजरातवासियों से अपील है कि अपना वोट विकास को जरूर दें। कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति काम नहीं आएगी, गुजरात की जनता ने विकास की राजनीति को स्वीकार किया है।’

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिलों में 89 सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है। इसके लिए कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां 2.12 करोड़ वोटर हैं। इस चरण में कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि, द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिलों में वोटिंग हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here