हिन्दुस्तान से जुड़े पत्रकार पर शराब के धंधेबाजों ने किया जानलेवा हमला

0
141

नवादा के रजौली डीह में पुलिस द्वारा शराब के विरुद्ध छापेमारी का कवरेज करने गए ‘हिन्दुस्तान’ के संवाद सूत्र विकास कुमार उर्फ सोनू पर शराब धंधेबाजों ने जानलेवा हमला कर दिया। घटना गुरुवार देर शाम की है। हमलावरों ने उन्हें बुरी तरह मारपीट कर अधमरा कर दिया और उसी हाल में रजौली डीह की पुलिया के समीप फेंक दिया।
गंभीर रूप से घायल विकास को प्राथमिक इलाज के बाद गुरुवार की रात गया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार को उन्हें वहां से रिम्स, रांची के लिए रेफर कर दिया गया। उधर रिम्स के न्यूरो सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि विकास के ब्रेन का ऑपरेशन करना पड़ेगा। उसके ब्रेन में ब्लड क्लॉट कर गया है। इधर, विकास के भाई प्रकाश कुमार उर्फ मोनू ने बताया कि एक बार होश में आने पर भाई ने उस पर शराब के धंधेबाजों द्वारा हमले की बात कही है। इस मामले में एसपी विकाश बर्मन ने कहा कि घटना की जानकारी ली जा रही है। इस मामले में पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। रजौली डीएसपी ने बताया कि घायल पत्रकार का बयान लेने के लिए पुलिस की एक टीम रांची रवाना हो गई है।
रजौली पुलिस द्वारा अवैध शराब निर्माण में जुटे धंधेबाजों के विरुद्ध छापेमारी की सूचना पर विकास गुरुवार की शाम रजौली डीह पहुंचे थे। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 20 लीटर महुआ शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। छापेमारी की खबर व फोटो के कवरेज के बाद पुलिस निकल गई। उसके बाद विकास अपनी बाइक से घर लौट रहे थे। इसी बीच रास्ते में घेरकर धंधेबाजों ने विकास को बुरी तरह पीटा।
रजौली से शराब निर्माण व बिक्री की खबरें अक्सर आती हैं। विकास लगातार शराब माफियाओं के विरुद्ध खबरें लिखते रहे हैं। लिहाजा, वे शराब माफियाओं की आंखों की किरकिरी बन गए थे।

न्यूज कवरेज के लिए गए पत्रकार पर हमला काफी गंभीर मामला है। दोषियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। त्वरित अनुसंधान कर दोषियों के खिलाफ चार्जशीट की जाएगी।
– एसके सिंघल, एडीजी मुख्यालय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here