INDvsSL: धर्मशाला वनडे में टॉस ही होगा मैच का बॉस

0
366

धर्मशाला। दिसंबर की सर्द हवाओं के बीच धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले वन-डे में टॉस जीतने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। यहां ओस की अहम भूमिका होगी।

ओस की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने मोहाली और धर्मशाला में होने वाले वन-डे मुकाबलों को दो घंटे पहले शुरू करने का फैसला किया था लेकिन इसके बावजूद दूसरी पारी में ओस की अहम भूमिका होगी। ओस की भूमिका कम करने के लिए ही बीसीसीआई ने सीरीज के शुरुआती दो वन-डे दोपहर डेढ़ की बजाय सुबह 11.30 बजे शुरूकरने का फैसला किया है।

पिच पर हो सकती है घास : वैसे यहां की पिच को तेज गेंदबाजों की मददगार माना जाता है और इस मौसम में पिच में ज्यादा नमी रहती है। अब देखना यह है कि क्या पिच क्यूरेटर दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों को देखते पिच पर घास छोड़ते हैं या बल्लेबाजी की मददगार पिच बनाई जाएगी। हालांकि भारतीय गेंदबाजी लाइनअप को देखते हुए यहां भी तेज गेंदबाजों को मदद मिलती दिखाई दे सकती है। अगर यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम पूरे 50 ओवर खेलती है तो दूसरी पारी शाम को करीब चार बजे शुरू होगी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस का फायदा मिल सकता है। ऐसे में जो टॉस जीतेगा वह पहले फील्डिंग करने का फैसला कर सकती है।

टीमों ने किया जमकर अभ्यास : दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास भी किया। शुक्रवार को सुबह के सत्र में श्रीलंका व शाम के सत्र में भारत की टीम ने अभ्यास किया। श्रीलंका भारत के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को भी हाथ से गवां चुका है इसलिए पहले वन-डे में जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। वहीं भारतीय टीम के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के बाद पहले से ही पूरी फॉर्म में हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी भी वन-डे सीरीज के लिए अपने को पूरी तरह से फिट करने के लिए मैदान में खूब मेहनत करते दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.