कुक पर भड़के पीटरसन, बोले- अब नहीं तोड़ पाएंगे ‘क्रिकेट के भगवान’ का रिकाॅर्ड

0
1674

नई दिल्लीः एशेज सीरीज में फ्लाॅप साबित हो रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भरोसेमंद ओपनर एलिस्टर कुक की बल्लेबाजी पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं। उनकी टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने उनपर भड़कते हुए कहा कि जिस लिहाज से उनके शरीर की चाल ढाल बदल रही है, उसे देखकर ऐसा लगता है कि उनका क्रिकेट करियर खत्म हो गया है।

नहीं तोड़ पाएंगे ‘क्रिकेट के भगवान’ का रिकाॅर्ड
पीटरसन ने कुक की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक समय ऐसा लगता था कि वह ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रनों के रिकाॅर्ड को तोड़ेंगे, लेकिन अब नहीं लगता। कुक की खेल के प्रति ज्यादा रूचि भी देखने को नहीं मिल रही। कुक के अलावा टीम के बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी पीटरनस ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा टीम के मार्क स्टोनमैन, जेम्स विंस, डेविड मलान ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जो रूट भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाए।’

सचिन ने अपने टेस्ट करियर के 200 मैचों में 15921 रन बनाए हैं। वहीं कुक रनों के मामले में उनसे 4230 रन दूर हैं। कुक अबतक खेले गए 149 मैचों में 11691 रन बना चुके हैं, जिसमें 31 शतक, 4 दोहरे शतक आैर 55 अर्धशतक शामिल हैं।

हो सकती है 5-0 से हार
पीटरसन ने कहा कि जिस तरीके से इंग्लैंड टीम आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है, ऐसे में उन्हें 5-0 से सीरीज से हार झेलना पड़ सकती है। टीम पहले से ही शुुरुआती मैच गंवा चुकी है। अब उन्हें वापसी के लिए तीसरा टेस्ट मैच जीतना होगा।पीटरसन ने हालांकि यह भी कहा, कि ‘मेरा मानना है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी अच्छी नहीं है।इसलिए, मुझे लगता है कि दोनों टीमों की स्थिति में ज्यादा अंतर नहीं है। ऐसे में अगर इंग्लैंड पर्थ में खेले जाने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करती है, तो वह जीत जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here