CM नीतीश की विकास समीक्षा यात्रा आज से शुरू, पहली जनसभा पतिलार में आयोजित

0
247

सीएम नीतीश कुमार आज अपने विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा का पहला चरण बेतिया के बगहा प्रखंड के पतिलार गांव से शुरू कर रहे हैं, जहां वे विकास से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा का प्रथम चरण मंगलवार से आरंभ हो जाएगा। प्रथम चरण की यात्रा के पहले दिन मुख्यमंत्री बेतिया के बगहा प्रखंड स्थित पतिलार गांव का भ्रमण करेंगे। वहां उन्हें कुछ विकास से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करना है।पतिलार में मुख्यमंत्री की सभा भी होनी है। पतिलार के बाद मुख्यमंत्री बेतिया स्थित लौरिया प्रखंड के कटैया गांव का भ्रमण करेंगे। समीक्षा यात्रा का पहला चरण सोलह दिसंबर तक चलेगा।आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार तेरह दिसंबर को मुख्यमंत्री मोतिहारी के परशुरामपुर गांव का भ्रमण करेंगेे। परशुरामपुर के बाद उन्हें मोतिहारी के ही चकिया प्रखंड स्थित बलुआकोठी गांव में विकास से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करना है।बलुआकोठी में उनकी आमसभा भी है। उसी दिन मुख्यमंत्री को मोतिहारी जिला मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में पूर्वी और पश्चिमी चंपारण जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करनी है।पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण की यात्रा के बाद चौदह को मुख्यमंत्री सीतामढ़ी जिले के परसौनी प्रखंंड स्थित बखरी गांव जाएंगे। गांव घूमने के बाद वहां आम सभा होनी है। विकास से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होना है। बखरी के बाद उसी दिन वह शिवहर जिला के तरियानी प्रखंड स्थित सुरगाही गांव का भ्रमण करेंगे। वहां भी उनकी आमसभा होनी है।
चौदह को ही वे मुजफ्फरपुर जिला मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे। पंद्रह दिसंबर को मुजफ्फरपुर स्थित गायघाट प्रखंड के जारंग गांव में मुख्यमंत्री की आम सभा होगी। यहां योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास का भी कार्यक्रम है।पंद्रह को मुजफ्फरपुर के बाद मधुबनी के बेनीपट्टी प्रखंड स्थित धकजरी में मुख्यमंत्री की आम सभा है। उसी दिन वह दरभंगा जिला मुख्यालय स्थित सभा कक्ष में मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर जिला की समीक्षा बैठक करेंगे।सोलह दिसंबर को वह दरभंगा के बिरौल प्रखंड स्थित कमलपुर गांव का भ्रमण करेंगे। वहां उनकी सभा भी है। दरभंगा के बिरौल के बाद वह समस्तीपुर जिला के सरायरंजन प्रखंड स्थित झकरा गांव में जाएंगे। वहां विकास से जुड़ी योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के बाद वहां उनकी आमसभा भी होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here