Rajinikanth Birthday : कारपेंटर, कुली और बस कंडक्टर का काम करने के बाद बने ‘थलाइवा’

0
211

नई दिल्ली: आज रजनीकांत 67 साल के हो गए हैं लेकिन उनका जलवा पहले जैसा ही बरकरार है. उनकी फिल्म 2.0 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं और फिल्म अप्रैल 2018 में रिलीज होगी. थलाइवा की आज भी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में तूती बोलती है और उनके जोक्स तो हर किसी के व्हाट्सऐप पर मिल जाएंगे. खास यह कि उनकी आगामी फिल्म 2.0 भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है और फिल्म का बजट लगभग 450 करोड़ रु. बताया जा रहा है. आइए इस थलाइवा के बारे में कुछ खास बातें जानते हैः

ऐश्वर्या राय बच्चन से इश्क फरमाने के बाद अब इस हीरोइन के दीवाने बने रजनीकांत

>> रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 को मैसूर (बेगंलूरू) के एक मराठा परिवार में हुआ. उनके पिता पुलिस कॉनस्टेबल थे. उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है.

>> रजनीकांत को एक्टिंग का शौक रामकृष्ण परमहंस मिशन मठ से हुआ. एक बार ‘एकलव्य’ नाटक में उन्होंने हिस्सा लिया तो यहीं से उन्हें शौक लग गया.

श्रीदेवी के साथ रजनीकां

>> शिक्षा के लिए उन्होंने कारपेंटर और कुली जैसे काम भी किए थे. आखिर में उन्हें बेंगलूरू ट्रांसपोर्ट सर्विस (बीटीएस) में बस कंडक्टर की नौकरी मिली. लेकिन उन्होंने थिएटर जारी रखा और फिर एक्टिंग स्कूल भी ज़ॉइन कर लिया.

>> रजनीकांत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘अपूर्वा रागंगल (1975)’ से की. इस फिल्म में उनका बहुत ही छोटा रोल था.

>> साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने लगभग 18 फिल्मों में काम किया है.

>> तेलुगु फिल्म चिलकम्मा चेप्पिंडी (1977) बतौर मेन लीड रजनीकांत की पहली फिल्म थी.

>> रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की ढेर सारी फिल्मों के रीमेक किए हैं, जिसमें ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘रोटी कपड़ा और मकान’ शामिल है.​

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here