जोगेश्वरी में खिचड़ी खाकर बीमार हुए 32 बच्चे

0
220

सांकेतिक तस्वीर
मुंबई
जोगेश्वरी (पूर्व) स्थित एक स्कूल में बुधवार को मिड-डे मील योजना वाली खिचड़ी खाने से 32 बच्चे बीमार हो गए। सभी बच्चों को नजदीक के कोंकण अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद 25 बच्चों को छुट्टी दे दी गई, जबकि अन्य का इलाज जारी है। बच्चों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, घटना बाल विकास विद्यालय की है। यह स्कूल मराठी और अंग्रेजी माध्यम में संचालित होता है। घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन और एफडीए के अधिकारी स्कूल में पहुंचे और पूरा जायजा लिया।

खाने के नमूनों को जब्त कर मेघवाडी पुलिस ने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया है। इस संबंध में अभी तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है। बताया गया है कि कांजुरमार्ग स्थित एक गैरसरकारी संगठन से स्कूल को खिचड़ी की आपूर्ति की जाती है।

मिलिंद खेतले (एसीपी, मेघवाडी डिविजन) ने घटना की सूचना मिलने के बाद प्रभावित हुए बच्चों को कोंकण अस्पताल में रखा गया। 25 से अधिक विद्यार्थियों को अस्पताल ने छुट्टी दे दी है। अन्य बच्चों की हालत भी स्थिर है। खाने के नमूनों को प्रयोगशाला में भेज दिया गया है। मेघवाडी पुलिस जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here