मध्य प्रदेश में शादी समारोह में घुसा बाघ फिर सीमा पार कर नागपुर पहुंचा

0
118

नागपुर
मध्य प्रदेश के कटंगी वनक्षेत्र से निकले एक बाघ ने दो राज्यों में उत्पात मचा दिया है। वनक्षेत्र से निकलने के बाद बाघ पहले तो एमपी के एक गांव में शादी के समारोह में घुस गया। शादी के पंडाल में बाघ को मौजूद देख लोग दहशत में आ गए। शोर-गुल और भागमभाग के बीच बाघ वहां से निकलकर फिर जंगल में चला गया। इसके बाद उसने एमपी की सीमा पार कर महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

कटंगी वन क्षेत्र से महाराष्ट्र के नाकाडोंगरी इलाके में घुसे इस बाघ के महिला पर हमले के बाद से ही इस पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं वन विभाग की टीम बाघ की मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है जिससे आम लोगों पर इसके हमलों को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें: भारी पड़ गया बाघ को नोट खिलाना, दो उंगलियां गायब

बुधवार को सुबह करीब 5 बजे इस बाघ ने शौच के लिए घर से बाहर निकली एक महिला पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बाघ के हमले में घायल महिला शांताबाई को गंभीर अवस्था में तुमसर के सरकार अस्पताल में दाखिल कराया गया। इस घटना के बाद बाघ की मौजूदगी की जानकारी वन विभाग और पुलिस की टीम को दी गई।

बाघ की निगरानी के लिए तीन टीमों का गठन
इस घटना के बारे में बताते हुए बालाघाट के चीफ कन्जर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट धीरेंद्र ने कहा कि हमें बाघ के जंगल के रास्ते गांव में घुसने की जानकारी मिली है और हम इसकी गतिविधियों पर पूरी नजर रख रहे हैं।

बाघ के हमले से किशोर की मौत, धड़ से अलग मिला सिर

वहीं भंडारा के डेप्युटी कन्जर्वेटर विवेक होशिंग ने कहा कि बाघ के रिहाइशी इलाके में घुसने के बाद उसे पकड़ने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है जो लगातार उसकी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here