गुजरात चुनाव : चुनाव आयोग ने दिया आदेश, 6 मतदान केंद्रों पर रविवार को दोबारा होगा चुनाव

0
438

गांधीनगर: निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 6 मतदान केंद्रों पर पर फिर से चुनाव के आदेश दिए हैं. इन मतदान केंद्रों पर दूसरे चरण में मतदान हो रहा था. निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में मौजूद डेटा हटाई गई. निर्वाचन आयोग ने वोटर-व्हरइफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपेट) के माध्यम से 10 वोटिंग केंद्रों पर वोटगानना के आदेश दिए. यहां पीठसीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रिल) के परिणाम हटा दें भूल गए थे.

गुजरात का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी. सवेन ने वाडगाम विधानसभा क्षेत्र की छानियां -1 और छानियां -2, विरमगाम विधान सभा के बूथ नंबर 27, दस्करोई वि धानसभा के नवा नारोदा मतदान केंद्र, सावली क्षेत्र के नहारा -1 और सकरदा -7 में दोबारा के लिए चुनाव कराए गए आदेश दिए गए. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने वड़गाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है.

चुनाव आयोग ने विसनगर के रालीस-3, बिकारजी के पेल्लुड़ा -1 और कटोसन -3, मोदासा के जमात, वेजलपुर का वेजलपुर -58, वाटवा के वस्त्र -55, जामलपुर-खादिया का खादिया -16, सावली का पिलोल -2 और सनकड़ा विधान सभा क्षेत्र के गोजपुर और सोंगेर मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी द्वारा वोटगणना के आदेश दिए गए.

निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट किया कि कहा है कि आयोग के निर्देशानुसार वीवीपीएटी के माध्यम से मतगणना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.