दुबई सुपरसीरीज फाइनल्स: पी. वी. सिंधु ने अकाने यामागुची को हराया, टूर्नमेंट में दर्ज की लगातार तीसरी जीत

0
183

ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने शुक्रवार को हमादान स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे दुबई सुपरसीरीज टूर्नमेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। उन्होंने जापान की अकाने यामागुची को 21-9, 21-13 से हराया। सिंधु ने यामागुची से यह मैच कुल 36 मिनट में अपने नाम कर लिया। 10 लाख डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नमेंट में सिंधु गुरुवार को सेमीफाइनल में पहुंच गई थीं। इस मैच से पहले उन्होंने जापान की सायाका सातो और चीन की हि बिंगजियाओ को हराया था।

यामागुची के खिलाफ खेले गए आज के मुकाबले में सिंधु ने आक्रामक शुरुआत की और खेल शुरू होने के महज 13 ही मिनट में पहला गेम अपने नाम कर लिया। मैच शुरू होते ही सिंधु ने 4-0 की बढ़त बना ली और कुछ ही देर में स्कोर 11-1 कर दिया। यामागुची ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश तो की, लेकिन पहले गेम में उनकी एक न चल पाई और देखते ही देखते स्कोर 16-5 हो गया। अंत में सिंध ने मैच का पहला गेम 21-9 से अपने नाम कर लिया।

खेल के दूसरे गेम में यामागुची ने भी वापसी के अपने इरादे जता दिए और इस बार वह सिंधु को ज्यादा बढ़त हासिल करने के मौके नहीं दे रही थीं। दूसरे गेम में यामागुची पहले 4-4 से बराबर थीं। इसके बाद सिंधु ने लगातार 2 अंक बटोर कर 6-4 की लीड बनाई, लेकिन यामागुची खेल में लगातार वापसी की राह टटोल रही थीं और स्कोर को उन्होंने 8-6 तक रखा। सिंधु लगातार खेल पर अपना नियंत्रण बनाए हुए थीं और यामागुची को वह लगातार गलतियां करने पर मजबूर करती रहीं। इस तरह स्कोर 13-8 हो गया।

यामागुची ने एक बार फिर सिंधु के करीब पहुंचने की कोशिश की और स्कोर को 15-12 तक लाया, लेकिन सिंधु ने लगातार 2 अंक लेकर बढ़त को 18-12 कर दिया और अंत में सिंधु ने यह गेम 21-13 से अपने नाम कर मैच भी अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here