‘भ्रष्टाचार विरोधी’ सऊदी के युवराज ने खरीदा दुनिया में सबसे महंगा घर

0
279

‘भ्रष्टाचार विरोधी’ सऊदी के युवराज ने खरीदा दुनिया में सबसे महंगा घर
रियाद
हाल ही में अपने भाइयों और परिवार के अन्य सदस्यों को ‘भ्रष्टाचार विरोधी’ अभियान के तहत नजरबंद करने वाले सऊदी के 32 वर्षीय युवराज ने गुपचुप तरीके से दुनिया का सबसे महंगा घर खरीद लिया है। सऊदी के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने फ्रांस में बना एक नया महल खरीदा है जिसकी कीमत 30 करोड़ डॉलर यानी 1922 करोड़ रुपये है।

‘न्यू यॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक यह महल लुविजियन्स के वरसाइल में है। इस घर को एमद खशोगी ने बनाया है, जो आर्म्स डीलर अदनान खशोगी के भतीजे हैं। खशोगी ने 19वीं शताब्दी के एक महल को तोड़कर उसकी जगह यह नया महल बनाया है।

इस महल की खासियत है इसका तकनीकी रूप से अडवांस होना। खबरों के मुताबिक, महल में मौजूद फाउंटेन, लाइट्स, हवा, साउंड को दुनिया के किसी भी कोने से सिर्फ एक आईफोन के जरिए ऑन किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले युवराज ने लियोनार्दो दा विंची की ‘सल्वातोर मुंडी’ नाम की पेंटिंग को 45 करोड़ डॉलर में खरीदा था। हालांकि, प्रिंस ने यह पेंटिंग किसी अन्य शहजादे के नाम से खरीदी थी।

सऊदी के युवराज के पास एक 440 फुट की नाव है जो कि इस महल से भी ज्यादा महंगी है। दो पूल और एक हेलिपैड वाले इस नाव की कीमत 49.4 करोड़ डॉलर है। युवराज ने यह नाव फ्रांस में छुट्टियां मनाते समय देखी थी। सऊदी के युवराज पैरिस से एक घंटे की दूरी पर एक 620 एकड़ का एस्टेट भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here