गंभीर ने रणजी ट्रॉफी में हासिल किया नया मुकाम, पूरे किए 6000 रन

0
198

भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में नया मुकाम हासिल किया. गंभीर ने रणजी ट्रॉफी में 6000 रन पूरे कर लिए हैं. गंभीर ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में बंगाल के खिलाफ शतक जड़ा था. अपनी इसी पारी की बदौलत उन्होंने अपने 6000 रन पूरे किए.

दिल्ली के लिए 6000 या फिर उससे ज्यादा रन का रिकॉर्ड अब तक केवल तीन ही बल्लेबाजों के नाम था. गंभीर ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बनें. गंभीर फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और किसी तरह टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं.

रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मुंबई के वसीम जाफर के नाम है जिन्होंने 10552 रन बनाए हैं.

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मिथुन मन्हास के नाम है. उन्होंने 7911 रन बनाए हैं. जबकि अजय शर्मा 7421 रन के साथ दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं तो रमन लांबा के नाम 6346 रन दर्ज हैं.

बहरहाल, महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में बंगाल और दिल्ली के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कुनाल चंदेला (113) और गौतम गंभीर (127) की शतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने शानदार पलटवार किया है. गंभीर और चंदेला ने 232 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई.

जबकि दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर तीन विकेट खोकर 271 रन बना लिए और वह अब बंगाल के पहली पारी के 286 रन के स्कोर से सिर्फ 15 रन पीछे है. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और नीतिश राणा क्रीज पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here