जमुई में दहशत की सुबह: नक्‍सलियों ने दो का गला रेता, बैंक व व्‍यवसायी से 14 लाख लूटे

0
141

बिहार के जमुई में नक्‍सलियों ने दो गार्ड्स की गला रेतकर हत्‍या कर दी। अन्‍य घटनाओं में अपरा‍धियों ने ग्रामीण बैंक से चार लाख तथा एक व्‍यवसायी से 10 लाख लूट लिए।
जमुई। बिहार के जुमई में दो दिनों से अपराधियों की दहशत के बीच सुबह हो रही है। एक रात पहले एक सीमेंट व्‍यवसायी से 10 लाख रुपये लूट लिए गए थे। जमुई के ग्रामीण बैंक से तीन लाख की लूट हुई थी। इसके बाद आज सुबह नक्‍सलियों द्वारा गला रेतकर फेंकी दो गार्ड्स की लाशें मिलीं।

नक्सलियों ने दो का गला रेता

सिकन्दरा थाना के कुंडघाट के समीप नक्सलियों ने कुंडघाट जलाशय योजना के अंतर्गत काम कर रही एक कंपनी के दो गार्ड्स सहदेव यादव और गांगुली कोड़ा की दुधपनिया के समीप ले जाकर गला रेत हत्याकर हत्या कर दी। सोमवार की देर रात दो दर्जन नक्सलियों ने कंपनी के तीन कर्मचारियों को अगवा कर लिया। उनमें से दो की गला रेतकर फेंकी लाशें मिल गईं हैं, जबकि तीसरे का पता नहीं चल रहा है।

घटना का कारण लेवी का विवाद बताया जा रहा है। हालांकि, इस संबंध मेें कोई खुलकर कुछ नहीं बता रहा है।

ग्रामीण बैंक से चार लाख लूटे

जमुई के ही चकाई थाना अंतर्गत ग्रामीण बैंक (सरोन) में छह नकाबपोश लुटेरों ने हथियार के बल पर बैंककर्मियों को बंधक बनाकर लगभग चार लाख नगदी लूट लिए।

व्‍यवसायी से 10 लाख की लूट

इसके एक दिन पूर्व जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दिग्घी बाजार में हथियारबंद अपराधियों ने सीमेंट व्यवसायी इंद्रजीत यादव पिता प्रसादी यादव के घर मे घुसकर लगभग 10 लाख की संपत्ति लूट ली। घर के लोगों के साथ मारपीट भी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here