टीम इंडिया के सीनियर ने कहा, ‘थम्पी के पास हैं T20 में कामयाब होने वाली सारी खूबियां’

0
86

कटक: टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने बीते दिन युवा बासिल थंपी की तारीफ करते हुये कहा कि केरल के इस तेज गेंदबाज के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 क्रिकेट में सफल होने के लिये जरूरी सभी हथियार हैं.

इस 24 वर्षीय गेंदबाज ने इससे पहले आईपीएल में गुजरात लायन्स की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को भी प्रभावित किया था.

श्रीलंका के खिलाफ कल खेले जाने वाले श्रृंखला के पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कार्तिक ने कहा,‘‘वह बहुत, बहुत ज्यादा प्रतिभावान खिलाड़ी है. वह सटीक है, तेज गेंदबाजी करता है और ऐसा गेंदबाज है जो लगातार योर्कर डाल सकता है. शायद उसकी सबसे बड़ी खासियत यही है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास धीमी गेंद डालने का अच्छा विकल्प भी है. टी20 प्रारूप में सफल होने के लिये उनके पास जरूरी सभी हथियार है. मैं आश्वस्त हूं कि वह अच्छा करेगा.’’ थंपी ने इस साल पहली बार आईपीएल में खेलते हुये 12 मैचों में 11 विकेट चटकाये थे जिसमें 29 रन देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. उन्हें आईपीएल में‘ 2017 का उदीयमान खिलाड़ी’ के पुरस्कार से भी नवाजा गया था.

ब्रावो ने उनकी प्रतिभा को पहचानते हुये कहा था, ‘‘ मैं कहना चाहूंगा कि उन्हें एक साल के अंदर ही भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिलेगा. प्रतिभावान होने के साथ उनकी गेंदबाजी में कौशल और तेजी है. वह हमेशा सीखने की कोशिश करते हैं.’’ हाल ही में थंपी के हरफनमौला खेल ( मैच में चार विकेट और 60 रन) से केरल रणजी ट्राफी के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा था.

पहले टी20 मुकाबले से पहले थम्पी को एमएस धोनी और वर्तमान सीरीज़ में कप्तान रोहित शर्मा को नेट्स में गेंदबाज़ी करते भी देखा गया. थम्पी ने एमआरएफ पेस फाउंडेशन में वर्ल्ड क्लास गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्रा और एम सेनथिलनेथन से भी गेंदबाज़ी के गुर सीखे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here